गृहशोभा विशेष

घरों की सफेद दीवारें बेहद शांत सी दिखती हैं. क्रिएटिव लोगों के घरों की दीवारों पर आपको हमेशा कुछ न कुछ आर्टिस्टिक दिखेगा. सफेद दीवारों से घर और कमरे बड़े दिखते हैं, रोशनी ज्‍यादा आती है लेकिन आपको कुछ समय बाद खालीपन सा लगने लगता है.

अगर आप अपनी सफेद दीवार में कुछ ब्‍यूटी जोड़ना चाहते हैं तो इनमें से कुछ क्रिएटिव काम कर सकते हैं.

कमरे की दीवारों को आर्टवर्क, पुरानी तस्‍वीरों या डिजाइन से सजाएं. इससे आपको कमरे में नयापन भी लगेगा और रौनक भी आएगी.

पुरानी तस्‍वीरें

अपने घर की दीवारों को पुरानी तस्‍वीरों से सजाएं. आप चाहें तो कलर्ड फ्रेम ला सकते हैं या फिर यूं ही तस्‍वीरों को पेस्‍ट कर सकते हैं. इससे आपको बहुत मजा आएगा और आप लेटे-लेटे उन यादों को ताजा भी कर लेंगे.

पेंट ब्रश से करें कलाकारी

ब्रश और पेंट लें व दीवारों पर कुछ अच्‍छी सी डिजाइन पेंट कर लें. इससे दीवारों पर रौनक आ जाएगी और रूम में अच्‍छा सा लगेगा. जो भी बनाएं, वो बहुत पॉजीटिव होना चाहिए. रंगों और शेड का खास ख्‍याल रखें.

रंगों और फैब्रिक से करें सजावट

रंगों को मिक्‍स करके और फैब्रिक को मिलाकर आप डिजाइन तैयार करें. आप चाहें तो वेल्‍वेट पेपर पर रंग से कुछ तैयार कर सकते हैं. इस डिजाइन पर तस्‍वीरों को चिपका सकते हैं. इस तरह कुछ भी अलग और स्‍टाइलिश सा बन जाएगा.

वूडन बुक शेल्‍फ

अगर आप किताबों के शौकीन हैं तो दीवारों पर वूडन शेल्‍फ बनवा दें और इनमें किताबों को रखें. इससे आपका कलेक्‍शन भी तैयार हो जाएगा और दीवार पर भी कुछ क्रिएटिव काम हो जाएगा.

बोल्‍ड एस्‍सेसरीज

प्‍योर व्‍हाइट वॉल पर बोल्‍ड एस्‍सेसरीज को कोई नहीं बीट कर सकता है. आप मेटेलिक प्रिंट के कुशन को कमरे में रखें. एक्‍ट्रा लाइट लगाएं और बोल्‍ड कलर की एस्‍सेसरीज को स्‍टक करें.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं