इंटीरियर डेकोरेशन को लेकर काफी बदलाव देखने को मिल रहे हैं, खासकर कंटेम्पेररी थीम की डिमांड को देखते हुए हर घर की हरेक चीज पर फोकस किया जाने लगा है. फिर चाहे वह गार्डन एरिया हो या फिर वॉल. खासकर सेरेमिक के साथ काफी एक्सपेरिमेंट किए जा रहे हैं ताकि घर को लग्जरी लुक दिया जा सके.

न्यू हाउसेज ही नहीं बल्कि पुराने घरों को भी रिनोवेट करवाया जा रहा है और उनमें सेरेमिक या पॉटरी का यूज ज्यादा से ज्यादा हो रहा है. पॉटरी पीसेज न सिर्फ घर को लग्जरी लुक देते हैं बल्कि सोबर भी बनाते हैं. किस तरह से घर में सेरेमिक का यूज हो रहा है, इस पर एक नजर…

डायमंड सेरेमिक फ्लावर वास

सेरेमिक में सेमीप्रीशियस स्टोंस का यूज भी पहले से ज्यादा बढ़ गया है. डायमंड और एमरल्ड से सजे फ्लावर वास घर को रिच लुक देते हैं. शहरवासियों के बीच भी इस तरह के सेरेमिक फ्लावर वास और प्लेट्स काफी पॉपुलर हैं. ये मेटैलिक लुक लिए होते हैं. मार्केट से इन्हें आसानी से खरीदा जा सकता है.

हैंगिंग प्लांटर्स

इन दिनों हैंगिंग प्लांटर्स का क्रे ज भी बढ़ रहा है. न सिर्फ आउटडोर बल्कि इन्डोर में भी सेरेमिक से कलरफु ल हैंगिंग प्लांटर्स लगाए जा रहे हैं, जिनके जरिए घर को इको फ्रैंडली लुक दिया जा सकता है.

ब्लू पॉटरी एंड पेंटेड प्लेट्स

जयपुरी ब्लू पॉटरी हमेशा से ही लोगों की पसंद में रहती है. दूसरी ओर, ऑनलाइन मार्केट के बढ़ते दायरे के चलते इसकी पहुंच भी आसान हो गई है. इंटीरियर में रंगत भरने के लिए ब्लू पॉटरी या फिर दूसरी सेरेमिक पेंटेड प्लेट्स को यूज में लिया जा सकता है. यह सिम्पल कलर वॉल पर बेहद खूबसूरत लगती है. साथ ही घर को लग्जरी लुक भी देती है.

सेरेमिक स्टूल

सेरेमिक के डिजाइनर पीसेज तो आपने देखे होंगे, लेकिन सेरेमिक के स्टूल भी काफी पसंद किए जा रहे हैं. खासकर फॉरेन सिटीज में इनका यूज ज्यादा होता है. सेरेमिक स्टूल आउटडोर एरिया के लिए परफे क्ट रहते हैं. ये वन कलर के अलावा पेंटेड भी देखने को मिलते हैं. इन्हें पोर्च, टेरेस, गार्डन और बालकनी में लगाया जा सकता है.

वॉल आर्ट

जिस तेजी से वॉल को आर्टिस्टिक बनाने की तकनीकों का विकास हो रहा है, उसी तेजी से सेरेमिक के साथ भी एक्सपेरिमेंट किए जा रहे हैं. आप इस तरह का फ्लावर आर्टवर्क भी लगा सकते हैं.

 टेबल लैम्प

टेबल लैम्प में बहुत बदलाव हुआ है. कलरफुल सेरेमिक टेबल लैम्प मार्केट में आसानी से उपलब्ध रहते हैं. ये भी घर को शानदार लुक देते हैं. आप इससे रूम के कॉर्नर एरिया को सजा सकते हैं.

VIDEO : टेलर स्विफ्ट मेकअप लुक

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.