क्रिसमस आते ही लोगों के जहन में केक, क्रिसमस ट्री, रंग-बिरंगी रोशनियां और कार्डस की तस्वीरें सामने आ जाती है. बाजारों में भी इन दिनों इन चीजों की मांग बढ़ जाती है. लोग अपने घरों को सबसे ज्यादा सुंदर बनाने में लग जाते हैं. इसलिए बाजारों में छोटे-छोटे प्लास्टिक के सितारे, प्यारी-प्यारी बौल्स की डिमांड बढ़ जाती है.

अगर आप भी क्रिसमस पर अपने घर पर पार्टी रखने वाली हैं तो आज हम आपको क्रिसमस पार्टी में सेंटरपीस डेकोरेशन और घर सजाने के कुछ आइडियाज बताएंगे, जो क्रिसमस डेकोरेशन आसान बना देंगे.

क्रिसमस ट्री

christmas tree

हर कोई इस दिन को पूरी तरह से कलरफूल बनाना चाहता है. तो सबसे पहले बात करते हैं क्रिसमस ट्री की. अगर आप क्रिसमस ट्री को घर में बनाने की सोच रही हैं तो सबसे पहले क्रिसमस ट्री से मिलता-जुलता कोई ट्री लें और इसमें सजाने के लिए बौल ड्रम, स्नो मैन, स्टार बेल, स्टार्स, झालर लें. इन सब चीजों को आप क्रिसमस ट्री के ऊपर लगा दें.

क्रिसमस ट्री के ऊपर लाईटिंग

christmas tree lighting

अगर आप क्रिसमस ट्री के ऊपर लाईटिंग करती हैं तो यह आपके पेड़ को और खूबसूरत बना देगा. इसके अलावा आप अपने घरों को सुंदर-सुंदर कैंडिल से भी सजा सकती हैं. चमकीले पेपर्स के स्टार से भी आप अपने घरों को सुंदर बना सकती हैं.

क्रेनबेरी डेकोर आइडिया

craneberry decoration

क्रेनबेरी डेकोरेशन लिए एक कांच का बाउल लें और उसमें क्रेनबेरी और पानी डालें. फिर इसके बीच कैंडल रखें. इसे सेंटरपीस डेकोरेशन का हिस्सा बनाएं.

फेयरी लाइट्स

आप क्रिसमस पार्टी पर फेयरी लाइट्स का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए एक कांच के कंटेनर में फेयरी लाइट डालें और उन्हें सेंटरपीस का हिस्सा बनाएं.

फ्लोटिंग कैंडल्स

flaoting candles

क्रिसमस के मौके पर आप फ्लोटिंग कैंडल का भी प्रयोग कर सकती हैं तो अगर कुछ ज्यादा पैसे खर्च नहीं करना चाहती हैं तो मोमबत्तियों से भी घर को ग्रैंड लुक दिया जा सकता है, जिसमें अगर फूलों का साथ हो जाए तो सोने पर सुहागा हो सकता है.

सांता कोण

santa cone

आप चाहें तो क्रिसमस पार्टी सेंटरपीस डेकोरेशन के लिए सांता कोण का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. सबसे पहले हार्ड पेपर से कोण बनाएं और उसे रेड पेंट करें और उस पर ग्लिटर लगाएं. फिर कोण के टौप और नीचे वाले हिस्से पर व्हाइट फर चिपकाएं.

Tags: