गृहशोभा विशेष

आजकल जौब के कारण घर से दूर रहने की वजह से महिला हो या पुरुष किसी के पास इतना समय नहीं होता कि वह किचन में घंटों खड़े रह कर खाना बनाए, साथ ही आज परिवार का हर सदस्य हैल्थ कौंशस हो गया है. ऐसे में जरूरत है टाइम सेव करते हुए हैल्दी डिशेज बनाने की. इस के लिए पेश है किचन कुकवेयर आइटम्स की रेंज.

इंडक्शन

देखने में आकर्षक होने के साथसाथ इस में खाना बनाना काफी आसान होता है, क्योंकि इस में किचन में ही खाना बनाने जैसे झंझटों का सामना जो नहीं करना पड़ता. जहां मन करा वहीं खाना बनाने बैठ गए. इस से समय की भी काफी बचत होती है. इंडक्शन पर इस्तेमाल होने वाले बरतन बिलकुल इंडक्शन से लगे होने के कारण जल्दी खाना पकाने में सक्षम होते हैं. इन में दाल, सब्जी, चावल आदि चीजें तो मिनटों में तैयार हो जाती हैं यानी अब मेहमानों के आने पर नो टैंशन.

सैंडविच टोस्टर

गैस के मुकाबले टोस्टर में सैंडविच बनाना आसान ही नहीं, बल्कि स्वाद के लिहाज से भी काफी बेहतर होता है, क्योंकि इस में ज्यादा क्रिस्पीनैस जो होती है और बारबार पलटने के झंझट से भी छुटकारा मिलता है. बच्चे हों या बड़े सभी इस में बने सैंडविच बड़े चाव से खाते हैं.

ब्लैक ऐल्यूमिनियम तवा

डोसा बनाना हो या फिर चीला, आप नौर्मल तवे पर बनाने लगीं तो ज्यादा समय लगने के साथसाथ इन के खराब होेने का भी डर बना रहता है. ऐसे में ब्लैक ऐल्यूमिनियम तवे पर ये चीजें आराम से बनाई जा सकती हैं और इस तवे पर इन्हें बनाने के लिए तेल भी न के बराबर लगता है यानी ये चीजें पूरी तरह सेहतमंद भी होंगी.

बेबी कड़ाही इंडक्शन

बेबी कड़ाही इंडक्शन का आप मल्टीपर्पज यूज कर सकते हैं यानी दालसब्जी बनाने के अलावा यह तड़का लगाने, मैगी बनाने आदि के भी काम आती है और वजन में हलकी होने के कारण इसे हैंडल करना भी काफी आसान होता है, साथ ही छोटी होने के कारण आप को इसे कैरी करने में भी कोई दिक्कत नहीं होगी.

यकीन मानिए आप इन सभी कुकवेयर आइटम्स को प्रयोग कर कम समय में कुकिंग आराम से कर सकती हैं और इन में बना खाना सेहतमंद भी होगा.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं