गृहशोभा विशेष

अपनी सेहत व फिटनैस का ध्यान रख कर आप 40 साल के बाद भी छरहरी व खूबसूरत रह सकती हैं. अब बारी आती है इस खूबसूरती में चार चांद लगाने की, जिस के लिए जरूरत है खुद को नए ट्रैंड के अनुसार अपडेट करने की.

यदि आप कामकाजी महिला हैं तो अपने दफ्तर के अनुसार आउटफिट रखें. लेकिन कपड़े स्वच्छ व चमकदार रहों. सिर्फ कपड़े ही नहीं, आप के जूते भी कपड़ों के अनुरूप हों. फेस मेकअप भी कार्यस्थल के अनुसार हो. घरेलू महिलाएं भी अपनेआप को किसी से कम न समझें. अपना रहनसहन अच्छा रखें और अपने वार्डरोब को व्यवस्थित रखें. इस के लिए इन बातों का ध्यान रखने की आवश्यकता है:

आप कुछ समय निर्धारित कर लें कि इस निश्चित समय के बाद आप नए कपड़े खरीदेंगी, क्योंकि रोज पहनने से कपड़ों का रंग उड़ने लगता है और कुछ समय बाद उन का फैशन आउट होने लगता है.

दफ्तर में होने वाली स्पैशल मीटिंग के लिए अपने कुछ कपड़े अलग से रखें, क्योंकि आप अपने सीनियर बौस से कभीकभी मिलती हैं. अत: पहला इंप्रैशन आखिरी होता है.

अपनी खास पसंद की खुशबू का परफ्यूम लेना न भूलें. सिर्फ एक ही तरह का नहीं वरन 2-3 तरह का परफ्यूम रखें ताकि बदलबदल कर इस्तेमाल कर सकें और नयापन महसूस कर सकें.

जब भी नया ड्रैस लें, उस की मैचिंग ऐक्सैसरीज लेना न भूलें और सारी ज्वैलरी करीने से वार्डरोब में रखें ताकि बाहर जाते समय आप को ढूंढ़ना न पड़े कि कौन सी मैचिंग कहां रखी है.

सारे कपड़े प्रैस किए हुए हैंगर में करीने से रखे हों.

अपने जिम के लिए ट्रैक पैंट्स व टीशर्ट्स अलग रखें. उन्हें घर में न पहनें.

रात को सोने के लिए अपनी पसंद की नाइटी अलग से रखें. यह न सोचें क्या बदलना है, कौन देखने वाला है.

अपनी पसंद के लिपस्टिक शेड्स तो रखें ही, जिन्हें फैशन के हिसाब से बदलती रहें, लेकिन रोज के लिए चेहरे व होंठों को सूट करता एक नैचुरल शेड भी रखें जिसे बाहर जाते समय इस्तेमाल करें.

धूप में जाते समय सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना न भूलें. यह अल्ट्रावायलेट किरणों से त्वचा का बचाव करता है.

अपने वार्डरोब को साफ कर पेपर बदलती रहें वरना उस में धूल जमा हो जाती है.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं