गृहशोभा विशेष

यदि आपके घर में भी प्लास्टिक की खाली बोतलें हैं तो हम आपके लिए एक खुशखबरी लायें हैं बस आप इन्हें फेंकिए मत, क्योंकि आप इन्हें बेचकर करोड़पति बन सकते हैं.

आज के समय में लगभग सभी घरों में प्लास्टिक की बोतलों में दैनिक उपयोग की वस्तुए आती है. सामान्यतः देखा जाता है कि लोग घर से इन प्लास्टिक की बोतलों को बाहर फेंक देते हैं. माना जाता है कि ये बोतलें किसी काम की नहीं रहती.   लेकिन हम आपको एक बार फिर से बता दें कि ये बोतलें आपके बेहद काम की हो सकती हैं. बस आपको थोडा सा सकारात्मक सोचना है और धैर्य से काम लेना हैं.  क्यूंकि अब प्लास्टिक की खाली बोतलें सिर्फ कचरा नहीं रह गई हैं. ये खाली बोतलें अब आपके लिए बेहद काम की हो गई हैं.

आपको निश्चित ही ये जानकर हैरानी होगी कि इसकी कीमत अब रूपए में नहीं बल्कि डॉलर में होगी. बताया जा रहा है कि इसका इस्तेमाल अब पहनने के कपड़े बनाने के लिए किया जाएगा. इसके अलावा जूते और आपके जरूरत का सामान भी तैयार होने जा रहा है.

कपड़े और जूते बनाने वाली कंपनी एडीडास बड़ा काम करने जा रही है. एडीडास ने परले नाम की कंपनी के साथ समझौता किया है. परले एक ऐसा संगठन हो जो महासागरों को दूषित होने से बचाने के लिए काम करता है. अब आपको बताते हैं कि एडीडास आपके घर में खाली पड़ी प्लास्टिक की बोतलों के साथ क्या करने जा रहा है और किस तरह से आप ये बोतलें बेच सकते हैं.

एडीडास ने अपने पापुलर जूतों के तीन नए और शानदार मॉडल लॉन्च करने  की योजना बने है. अल्ट्रा बूस्ट, अल्ट्रा बूस्ट अनकेगड और अल्ट्रा बूस्ट एक्स तैयार किए जा रहे हैं. इन जूतों का करीब 95 फीसदी हिस्सा समुद्री प्लास्टिक के मलबे से तैयार होगा. एडीडास का कहना है कि हर जूता तैयार करने के लिए करीब 11 प्लास्टिक की बोतलों का इस्तेमाल होगा. बताया जा रहा है कि इस साल के आखिर में ऐसे 10 लाख प्रोडक्ट तैयार करेगा.

एडीडास ने यह भी कहा कि वो ऐसे प्लास्टिक से स्पोर्ट्स वेयर भी तैयार करेगा. आप भी एडीडास की वेबसाइट पर जाकर अपने घर में पड़ी प्लास्टिक की बोतलें सेल कर सकते हैं. उसने टीम जर्सी के मेजर लीग सॉकर के लिए भी स्पोर्ट्स वेयर बनाने का ऐलान किया है. कुल मिलाकर कहें तो आप भी अपने घर में खाली पड़ी प्लास्टिक की बोतलों को बेचकर करोड़पति बन सकते हैं. ये पर्यावरण को बचाने के लिए भी अच्छी पहल है.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं