सच में पार्टी का आयोजन करना एक बड़ी जिम्मेदारी है. यह एक कलात्मक कार्य जैसा ही है. किसी भी पार्टी को सफल बनाने के लिए हर चीज का व्यवस्थित होना आवश्यक है. आप के मेहमान आप की पार्टी में मौजूद हर चीज पर ध्यान देते हैं. इसलिए यह जरूरी है कि आप की पार्टी का हर हिस्सा आकर्षक दिखे.

पार्टी में खाना खाने के दौरान आप के मेहमान उस टेबल पर जरूर गौर करेंगे जिस पर खाना परोसा गया है. इसलिए टेबल पर बिछे लिनेन पर भी विशेष ध्यान दें. अगर टेबल लिनेन आकर्षक होंगे तो आप बाकी हिस्सों के साथसाथ इस हिस्से को भी आकर्षण का केंद्र बना सकती हैं.

बच्चे की बर्थडे पार्टी

अगर आप अपने बच्चे की बर्थडे पार्टी का आयोजन करने जा रही हैं, तो गहरे रंगों जैसे लाल, नीले, पीले, गुलाबी, हरे टेबल लिनेन का प्रयोग करें. साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि लिनेन पर आकर्षक डिजाइन अंकित हों. ऐसे रंगों और डिजाइनों को देख कर बच्चे बहुत आकर्षित होते हैं. इतने सुंदर रंगों को देख कर वे खुश हो जाएंगे. ऐसा माहौल आप की पार्टी को खुशगवार बना कर उस में जान डाल देगा.

किट्टी पार्टी

अगर आप किट्टी पार्टी का आयोजन कर रही हैं, तो अपनी कढ़ाई बुनाई के हुनर को सब को दिखाने का यह एक बेहतर अवसर है. यह वह मौका है जब आप उन टेबल लिनेन का इस्तेमाल कर सकती हैं, जिन्हें कभी आप ने सलाइयों, क्रोशिए की मदद से बड़ी लगन से बनाया था. लेकिन आजकल के रैडीमेड चीजों के प्रयोग के जमाने में वे अलमारी में ही दबे रह गए. इन का प्रयोग करने से आप को कई फायदे हो सकते हैं. पहला- आप अपने हुनर से अपने घर को सजा पाएंगी, दूसरा- आप को अपनी सहेलियों से प्रशंसा मिलेगी, जिस से आप का आत्मविश्वास बढ़ेगा और तीसरा- इन्हें खरीदने के लिए बाजार जा कर आप को पैसे और समय दोनों ही खर्च नहीं करने पड़ेंगे.

फौर्मल पार्टी

अगर आप कामकाजी महिला हैं या फिर आप के पति को औफिस में तरक्की मिली है या ऐसा कोई अन्य कारण जिस में पार्टी का आयोजन औफिस के लोगों के बीच करना हो तो पार्टी का माहौल थोड़ा फौर्मल हो जाता है. इस प्रकार की पार्टी के लिए आप सफेद, क्रीम, भूरे, ग्रे जैसे सिंपल फौर्मल रंगों के टेबल लिनेन का चयन करें. ऐसे प्रिंट्स का चयन करें जिन पर छोटे या बड़े चैक्स बने हों या फिर एक ही रंग का प्रयोग किया गया हो.

युवाओं की पार्टी

अगर पार्टी का आयोजन युवाओं के लिए है तो सादे रंगों के अलावा आप हर तरह के रंग के टेबल लिनेन का चुनाव कर सकती हैं. युवा हर रंग को पसंद करते हैं. वैसे उन्हें लुभाने के लिए आप लेटैस्ट डिजाइनों और प्रिंट्स का चयन करें. कोशिश करें कि आप जो भी पसंद कर रही हैं वह फैशन में हो क्योंकि नई पीढ़ी को फैशन के साथ चलना सब से ज्यादा पसंद है.

फैमिली फंक्शन

अगर यह एक फैमिली फंक्शन है, तो ऐसी पार्टी के लिए चटक रंगों और पारंपरिक डिजाइनों, जो किसी जगह या परंपरा विशेष को दर्शाते हों, के टेबल लिनेन का प्रयोग करें. इन में किसी रेगिस्तान का, ऊंटों का या फिर किसी अन्य विशेष चीज का चित्र अंकित हो सकता है. ऐसे प्रिंट्स बहुत आकर्षक लगते हैं. ये आप की पार्टी को विशेष पहचान देंगे.

VIDEO : मौडर्न मौसैक नेल आर्ट

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.