गृहशोभा विशेष

अपनी वाईन की पुरानी बोतलों को अटाले में नहीं दें. इन्हें बचाकर रखें. कुछ बॉटल क्राफ्ट आइडियाज को यूज करके इन बोतलों से आप घर की सजावट भी कर सकती हैं.

थोड़ा क्रिएटिव हो जाएं. किसी फ्रेंड को गिफ्ट देना हो या अपने ही घर के लिए डेकोरेटिव पीस बनाना हो या फिर हॉलिडे डेकोरेशन के लिए कुछ नया चाहिए हो तो अपनी खाली वाईन बोतलों का इस तरह से बेहतरीन इस्तेमाल किया जा सकता है.

बोतल लाइट

त्यौहारों पर बाजार के लाइट या कंदील से बोर हो गए हों तो कुछ नया करें. अपनी खाली वाईन की बोतलें स्टोर रूम में से बाहर लाएं और इनमें एलईडी लाईट लगाकर अपने कमरे में या लिविंग रूम में बॉटल लाइटिंग से रौशनी करें. कमरे को नया लुक मिलेगा और आपकी क्रिएटिविटी की तारीफ भी होगी.

कुछ कोजी

ठंड के इस मौसम में सब कुछ कोजी ही अच्छा लगता है फिर चाहे वो फूलदान ही क्यों न हो. अपने फ्रेश फ्लावर्स को ठंड के मौसम में अलग ही लुक दें. कोजी लुक दें. वाइन की बॉटल्स पर कॉटन की रस्सी या जूट की रस्सी लपेटें और पूरी तरह से ढंक दें. यहां कलरफुल यार्न भी यूज किया जा सकता है. क्योंकि सीजन ठंड का है तो डार्क और वॉर्म कलर का यार्न अच्छा लगेगा. ओकेजन और सीजन के अनुसार ही डेकोरेट करें.

बाथरूम सप्लाइज

अपने बोरिंग बाथरूम सप्लाइज भी बदल कर देखें. सबसे पहले शुरुआत करें सोप डिस्पेंसर्स के साथ. बाथरूम को केवल कुछ सिम्पल आइटम्स के साथ आसानी से कस्टमाइज किया जा सकता है.

वाइल्ड-लाइफ

आपकी खाली वाईन की बोतल न केवल ख्याल रखती है बल्कि ये आपकी लोकल वाइल्ड-लाइफ के बेहद काम आएगी. बर्ड फीडर बनाने के लिए इन वाइन की बॉटल्स से बेहतर क्या मिलेगा. कुछ करने की जरूरत नहीं है. साफ बॉटल को उठाकर उसमे फीड भरने तक की ही देर है और देखते ही देखते आपके आंगन में नन्हे मेहमानों की चहचहाने की आवाजें शुरू हो जाएंगी.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं