पति अमित को औफिस और बच्चे प्रथम को स्कूल भेजने के बाद आज नव्या को बहुत सारा काम करना था. आज उस के बेटे का जन्मदिन जो था और शाम को घर पर पार्टी की सारी व्यवस्था भी करनी थी.  घर की साफसफाई, खानेपीने का मेन्यूबनाना और इन सब के साथसाथ एक बेहतरीन बर्थडे थीम से घर को डैकोरेट करना नव्या के आज के टास्क थे. डैकोरेशन का काम काफी समय लेने वाला होता है और जब साथ में दूसरे काम भी करने हों तो काफी तनाव हो जाता है.  मगर इस के बावजूद भी नव्या के माथे पर सिकन होने की बजाय उस के चेहरे पर खुशी और मुस्कराहट थी. और ऐसा इसलिए था क्योंकि उस के पास है एचपी प्रिंटर, वायरलेस प्रिंटिंग तकनीक के साथ.

इस के इस्तेमाल के लिए उस ने अपने स्मार्टफोन में एचपी की ऐप भी डाउनलोड की हुई है. इस ऐप की सहायता से वह घर के  दूसरे कामों को निपटाने के साथसाथ घर के किसी भी कोने से प्रिंट कमांड दे कर डैकोरेशन के  लिए जरूरी पिक्चर्स के प्रिंटआउट्स ले सकती है.  नव्या के बेटे को मिकी माउस और डिजनी कारों से बेहद लगाव है, तो उस ने पार्टी थीम को नाम दिया ‘मिकी औन द डिजनी राइड’. फटाफट उस ने मिकी माउस कैरेक्टर और डिजनी कारों की इमेज को स्मार्टफोन में डाउनलोड करना शुरू किया.

साथसाथ वह घर के दूसरे काम निपटाती रही और डाउनलोडेड पिक्चर्स को अपने हिसाब से ऐडिट कर एचपी ऐप और वायरलेस  प्रिंटिंग तकनीक से घर के किसी भी कोने से प्रिंट कमांड दे कर प्रिंटआउट्स लेती रही. पार्टी को और भी रोचक बनाने के लिए उस ने मिकी माउस के फेस के प्रिंटआउट्स भी निकाले ताकि उन्हें काट कर बच्चों के लिए कलरफुल मास्क बना सके.

तकनीक से मल्टीटास्किंग हुई आसान

ड्राइंगरूम से बैडरूम, किचन से बौलकनी और टैरेस से लौन तक इस बीच सारे काम करती जा रही थी और एचपी प्रिंटर की वायरलेस तकनीक से प्रिंट ले कर डैकोरेशन की तैयारी भी चल रही थी.

दोपहर को अपने स्टडी रूम में जा  कर जब उस ने प्रिंटआउट्स चेक किए तो  उस की खुशी का ठिकाना न था. बेहतरीन क्वालिटी के प्रिंटआउट्स और वह भी बिना किसी झंझट के और किफायती दाम में.  उसे लगा इस से बेहतर तकनीक भला और क्या होगी.  नव्या को यकीन नहीं हो रहा था कि घर के काम निपटने के साथसाथ डैकोरेशन के लिए जरूरी प्रिंटआउट्स भी आ चुके थे और उसे इन के लिए अलग से समय निकाल कर लैपटौप ले कर बैठना भी नहीं पड़ा.  घर के डैकोरेशन में फनी मिकी और बेहतरीन डिजनी कारों के प्रिंटआउट्स का नव्या ने इतना अच्छा इस्तेमाल किया था कि इसे देख कर और अपने लिए मिकी माउस के फेस मास्क पा कर प्रथम और उस के दोस्तों के चेहरे पर खिली मुस्कान देखने वाली थी.

टैक्नोलौजी ने आजकल मल्टीटास्किंग को बहुत आसान बना दिया है. जिस तरह एचपी ऐप की सहायता से घर के किसी भी कोने से प्रिंटआउट लेने की सुविधा ने नव्या की लाइफ को ईजी बना दिया वैसे ही आप भी बना सकती हैं, बस जरूरत है टैक्नोसैवी बनने की और एचपी प्रिंटर घर लाने की.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं