गृहशोभा विशेष

भारत में पहली बार कामसूत्र कंडोम ने ‘हनीमून सरप्राइज पैक’ का लौंच इसके सिल्वर जुबली के मौके पर किया. 25 साल तक इस उत्पाद ने ‘फॉर द मेकिंग ऑफ़ लव’ के क्षेत्र में अच्छा काम किया है. हनीमून सरप्राइज पैक 7 अलग-अलग वैरायटी में उपलब्ध होगा.

चेयरमैन और मैनेजिंग डिरेक्टर गौतम हरी सिंहानिया कहते हैं कि आज से 25 साल पहले इसे लौंच करना आसान नहीं था. मेरे लिए बड़ी चुनौती थी. इसके लौंच ने भारत में सेक्स और उससे जुड़े टैबू को बदल कर रख दिया है.

मॉडल और एक्ट्रेस पूजा बेदी अपने पुराने दिनों को याद करती हुई कहती हैं कि जब मैंने इसके लिए मॉडलिंग की थी तो मुझे बोल्ड और कामुक कहा गया, यह एड काफी कंट्रोवर्सियल थी, पर मैंने इसे जरुरी समझ कर किया और यह मेरी सबसे बेस्ट कैम्पेन थी जिसके साथ मैं जुडी.

एड फिल्म मेकर अलिक पद्मसी कहते हैं कि 90 के दशक में कंडोम के एड चुनौतीपूर्ण थी. लोग इस बारे में बात करने से भी कतराते थे. जबकि यह ‘सेफ मेकिंग लव’ और फैमिली प्लानिंग का एक जरिया है. आज लोगो में जागरुकता आ चुकी है. इस तरह जो हमारा मकसद था, वह अब पूरा हो चुका है. आज हर गांव और शहर के लोग खुलकर इस बारें में बात करने से हिचकिचाते नहीं है.

 

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं