स्नेहा अपने काम में बहुत मेहनती व ईमानदार थी, लेकिन बहनजी वाले अपने लुक्स के चलते सहकर्मियों की नजरों में मजाक का पात्र बन जाती थी. वहीं, शिल्पी अपने ग्लैमरस लुक, स्टाइलिश कपड़ों, हेयरस्टाइल और ट्रैंडी हील्स आदि के चलते बौस सहित हर किसी की फ्रैंडलिस्ट में सब से ऊपर थी. जाहिर है कि आप भी शिल्पी जैसा दिखना चाहेंगी, तो इस के लिए बनाएं खुद को अट्रैक्टिव. पार्लर से खुद को दें डिफरैंट टच : कामकाज में बिजी रहने के कारण हम अपने लिए समय नहीं निकाल पाते. नतीजतन, उम्र से ज्यादा बड़े दिखने लगते हैं. हर पल, हर मौसम, हर अवस्था में खूबसूरती बरकरार रहे, इस के लिए खुद को टिपटौप रखें. आप समयसमय पर क्लींजिंग, रैगुलर हेयरकट, आइब्रो, वैक्स आदि करवाती रहें. इस से स्किन में रौनक आने के साथसाथ खुद को देख, आप का कौन्फिडैंस लैवल भी बढ़ेगा.

लेटैस्ट ट्रैंड्स के कपड़े पहनें : आप आउटफिट्स के मामले में खुद को तभी परफैक्ट दिखा पाएंगी जब मार्केट में क्या नया फैशन चल रहा है, इस पर नजर रखें. आप भले ही ब्रैंडेड कपड़े न खरीदें, लेकिन जो भी खरीदें वे लेटैस्ट फैशन ट्रैंडस के हों और उन का कलर कौंबिनेशन परफैक्ट हो. इस बात का भी आप खास ध्यान रखें कि वे कपड़े आप पर जंचें. आज मार्केट में स्टाइलिश कुरतियां विद प्लाजो, जींस, लौंग शर्ट्स, स्कर्ट वगैरह ट्रैंड में हैं. ये कपड़े हर उम्र की महिलाओं पर सूट करते हैं और वर्कप्लेस पर भी अच्छा लुक देते हैं.

फुटवियर्स से पर्सनैलिटी को बनाएं और अट्रैक्टिव : कपड़ों के साथसाथ आप के फुटवियर्स भी अट्रैक्टिव होने चाहिए. जिस किसी की भी आप के पैरों पर नजर जाए तो वह देखता ही रह जाए. इस के लिए जरूरी नहीं कि आप हाईहील ही कैरी करें बल्कि फ्लैट चप्पलों में ढेरों डिजाइंस के साथ आप स्टाइलिश जूतेजूतियां, सैंडिल्स भी पहन सकती हैं. ये आरामदायक होने के साथसाथ आप की पर्सनैलिटी को और अट्रैक्टिव बनाएंगी. बैग्स भी हों स्टाइलिश : जब बात हो खुद को मौडर्न दिखाने की, तो हैंडबैग्स में भी खुद को पीछे क्यों रखें. जहां हैंडबैग्स दिखने में स्मार्ट होने जरूरी हैं, वहीं उन में इतना स्पेस भी होना चाहिए कि जरूरी चीजें आसानी से कैरी की जा सकें. इस के लिए मार्केट में डबल बैग्स का स्टाइल काफी डिमांड में है. आप सिंपल बैल्ट स्टाइल बैग्स भी ले सकती हैं. लैपटौप बैग्स

भी काफी स्टाइलिश आने लगे हैं. यह आप पर निर्भर करता है कि आप किसे यूज करती हैं. ऐक्सैसरीज पर दें ध्यान : स्टाइलिश कपड़ों के साथसाथ ऐक्सैसरीज भी डिफरैंट होनी चाहिए. आप मैचिंग की इयररिंग्स के साथ हैंड ऐक्सैसरीज या फिर हैंडवाच से अपने हाथों के लुक को चेंज कर सकती हैं. औफिस के हिसाब से लाइट मेकअप करें, फिर खुद महसूस करें औफिस में अपने कौन्फिडैंस को.

मेल ग्रूमिंग भी जरूरी

सिर्फ महिलाएं ही नहीं, बल्कि पुरुष भी औफिस में अट्रैक्टिव लगें. इस के लिए डेली शेव करने के साथ आयरन किए कपड़े व जूते पौलिश किए हों. अच्छे हेयरकट के साथ फेस पर चमक के लिए मसाज करवाएं. या कोई बढि़या फेस क्रीम इस्तेमाल करें. ताकि चाहे औफिस फ्रैंड्स के बीच हों या फिर बौस के साथ, हर जगह आप के गुडलुक्स की तारीफ हो.