गृहशोभा विशेष

कहा जाता है कि अगर आप घूमने-फिरने और खाने-पीने के शौकीन हैं, तो आप किसी भी परेशानी को आसानी से झेल सकते हैं. तनाव को कम करने के लिए घूमना और खाना दोनों ही बहुत कारगर साबित होते हैं. आप अगर औफिस के काम से ब्रेक लेकर घूमने जाना चाहती हैं, तो इस वींकेड अमृतसर की ट्रिप प्लान कर सकती हैं. यहां घूमने-फिरने के साथ आपको यहां का स्ट्रीट फूड भी बेहद पसंद आएगा. आइए, हम आपको बताते हैं अमृतसर के स्पेशल जायकों के बारे में.

अमृतसरी कबाब

अगर आप नौन-वेज खाने की शौकीन हैं, तो आप अमृतसरी कबाब को चख सकती हैं. आप कबाब को नान के साथ भी खा सकती हैं. आपको अमृतसर में ज्यादातर ढाबे और रेस्टोरेंट में कबाब आसानी से मिल जाएगा.

मक्के की रोटी और सरसों का साग

travel in hindi

अमृतसर में आकर अगर मक्के की रोटी और साग का मजा नहीं लिया तो समझिए आपकी अमृतसर की ट्रिप अधूरी मानी जाएगी. अमृतसर ही नहीं बल्कि पूरे पंजाब में ये डिश काफी मशहूर है.

कीमा परांठा

कीमा परांठा को प्याज और हरी चटनी के साथ खाकर आपको एक अलग तरह का एहसास होगा, तो अगर आप नौन वेजिटेरियन हैं, तो इस डिश को जरूर ट्राई कर सकती हैं.

छोले-कुल्चे और लस्सी

अमृतसर में छोले भटूरे से ज्यादा छोले कुल्चे मशहूर है. लच्छेदार प्याज और हरी चटनी के साथ आपको छोले कुल्चे हर गली और नुक्कड़ पर मिल जाएंगे. साथ ही यहां की लस्सी लाजवाब होती है.

travel in hindi

आम पापड़

बचपन में आपने भी कभी न कभी आम पापड़ जरूर खाया होगा. अमृतसर में बचपन की यादें ताजा हो जाएगी. आप यहां आम पापड़ के नए जायकों को ट्राई कर सकती हैं.

चिकन टिक्का

चिकन टिक्का को यहां शाम के वक्त स्नैक्स की तरह खाया जाता है. आप यहां चिकन टिक्का की कई वैराइटी चख सकती हैं.

travel in hindi