अच्छा दिखना तो आज के जमाने में हर कोई चाहता है. हर कोई अपने पसंद के कपड़े, जूते इत्यादि सामान खरीदता है जो ट्रेंड में होता है, लोग नहीं चाहते की वे जो पहने वो पुराना लगे या ऐसा लगे की इसका फैशन चला गया है. इसलिए हर कोई अपने पसंद की चीजों को वक्त रहते खरीदता और और दुनियां के रंग में ढ़ल जाता है. आप सोच रही होंगी की हम ये क्या बाते कर रहें है तो जरा ठहरिये हम बताते है आपको.

आज हम आपको दुनिया के उन जगहों की सैर पर ले जाने आएं हैं जहां का फैशन कभी पुराना नहीं होता. और अगर आप भी फैशन की शौकीन हैं तो इन जगहों पर जाकर किसी भी प्रकार का फैशन कर सकती हैं. आप चाहें तो यहां के लैटेस्ट फैशन को अपना सकती हैं क्योकि ये फैशन के शहर हैं और अपने फैशन के लिये जाने जाते हैं.

न्‍यूयौर्क

दुनिया के सबसे फैशनेबल शहरों में न्‍यूयौर्क का नाम पहले स्थान पर आता है. फैशन यहां की हवाओं में बहता है. न्‍यूयौर्क के फैशन शो में आपको नये ट्रेंड और ड्रेस नजर आएंगी. अगर आप फैशन को पसंद करती हैं तो आप न्‍यूयॉर्क जरूर घूमने आएं.

नैरोबी

कैन्‍या की राजधानी नैरोबी का फैशन वर्ल्‍ड में बोलबाला है. दुनिया के सबसे बेहतरीन फैशन डिजाइनर आपको नैरोबी में ही मिलेंगे. यहां का स्‍ट्रीट फैशन और क्रियेटिव फैशन लोगों को आकर्षित करता है. यहां पर एनुअल नैरोबी फैशन मार्केट भी लगती है. जहां जाकर आप अपने मन मुताबिक अपने काम की वस्तुएं ले सकती हैं.

पैरिस

फ्रांस की राजधानी पैरिस को फैशन स्‍ट्रीट कहा जाता है. कहते हैं कि दुनिया में फैशन की शुरुआत इसी शहर से हुई थी. पैरिस दुनिया का सबसे खूबसूरत और स्‍टाइलिश शहर है. पैरिस कभी भी औउट औफ फैशन नहीं होता है. यहां फैशन का सिक्‍का हमेशा चलता है. जोकि यहां के लोगो को देख कर ही समझ में आता है, जो हमेशा दिन हो या रात हर वक्त फैशन में डूबे होते हैं.

मिलान

फैशन के मामले में भले पैरिस सबसे मशूहर शहर हो पर एक शहर ऐसा भी है जहां के लोगों में ही नहीं उस शहर में भी फैशन बसता है, ये शहर है मिलान. दुनिया के सबसे खूबसूरत और फैशनेबल शहर मिलान में फैशन दिन के नहीं घंटो के हिसाब से बदलता है. यहां फैशन की पाठशाला भी चलती है.

टोक्‍यो

जापान की राजधानी टोक्‍यो दुनिया की सबसे फैशनेबल राजधानी मानी जाती है. टोक्‍यो क्रूप टौप्‍स का बर्थ प्‍लेस कहा जाता है. यहां आपको फैशन की हर वो बारीकी नजर आऐंगी जो कहीं और नहीं दिखाई देगी. अगर आप फैशन की शौकीन हैं तो आपको टोक्‍यो आने की जरूरत है.

लंदन

फैशन के चाहने वालों के लिए लंदन जन्‍नत से कम नहीं है. फैशन यहां की लाइफलाइन है. पैरिस के बाद अगर कोई शहर है जहां फैशन पल भर में बदल जाता है तो वो लंदन है. लंदन की गलियों में आपको वो सब मिलेगा जो आप ढूंढना चाहती हैं. यहां जो भी आपके बगल से निकलेगा उसका फैशन सबसे हटके होगा.

रोम

मिलान के बाद इटली की दूसरी फैशन कैपिटल रोम है. रोम को फैशन का हब कहा जाता है. यहां का फैशन पूरा वर्ल्‍ड फौलो करता है. आपको रोम में कोई भी ऐसा नजर नहीं आएगा जो फैशन के हिसाब से ना चलता हो. यहां हर कोई फैशन जानता है. रोम दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है पर अगर आपको फैशन सिटी देखने हैं तो रोम में आपको मजा आ जाएगा.

स्‍टौकहोम

अगर आपको फैशन पसंद है तो स्‍टौकहोम आपकी पसंद हो सकता है. स्‍टौकहोम की गलियों में आपको फैशन इंजौय करता हुआ मिलेगा. आप यहां पर घूमने के साथ अपने फैशन सेंस को भी बेहतरीन बना सकती हैं. पैरिस, रोम, मिलान और लंदन के बाद स्‍टौकहोम में ही फैशन की इबारत लिखी जाती है.