हम हर रोज किसी ना किसी एक खास तबके को लेकर घूमने फिरने की बात करते हैं. ठिक वैसे ही आज हम युवाओं के लिये लेकर आए हैं कुछ ऐसे जगहों की लिस्ट जहां अक्सर कौलेज में पढ़ाई कर रहे युवा जाना चाहते हैं. इन जगहों पर घूमना उनके लिये कालेज लाइफ को जीने जैसा है. अधिकतर युवा अपने कालेज के टाइम पर इन जगहों पर आते हैं और यहां आकर यहां की यादों को अपने अंदर समेटना चाहते हैं. तो चलिए आज हम आपको युवाओं के मनपसंद जगहों पर ले चलते हैं जहां पूरे साल आप कभी भी घूमने जाएंगी तो वहां अधिकतर आपको कालेज के स्टूडेंट्स ही मिलेंगे. चलिए शुरु करते हैं इस सुहाने सफर की यात्रा.

गोवा

समुद्र किनारे सूरज की धूप में रेत पर बैठना पसंद है तो गोवा आपके लिए जन्‍नत है. गोवा की एक ट्रिप आपकी जिंदगी में रोमांच भर देगी. गोवा के बीच पर हर तरह के सैलानी आते हैं. यहां 4 वाइल्‍ड लाइफ सेंचुरी है. जहां आपको पक्षियों और जानवरों की सैकड़ों नई प्रजातियां देखने को मिलेंगी. गोवा की जान है यहां की बीचें.

मनाली

मनाली भारत की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है. आपको ताजी हवा और मीलों तक फैले हरे भरे जंगल देखने का शौक है तो मानाली आपका इंतजार कर रहा है. यहां पहाड़ों के बीच से उगते हुए सूरज को देखना आपकी सुबह को तरोताजा कर देगा. यहां पर बर्फ से ढ़की पहाड़ो को देखना यहां के बादलों को देखना जो आपके बहुत ही करीब से गुजरती है दिल को कहीं ना कहीं बहुत खुशी देती है.

ऊटी

ऊटी तमिलनाडु के सबसे खूबसूरत हिल स्‍टेशन में से एक है. सर्दियों के मौसम में ऊटी की खूबसूरती देखने लायक होती है. यहां आपको एडवेंचर स्‍पोर्ट के साथ बोटैनिकल गार्डेन, ऊटी क्लब, सबसे ऊंची चोटी दोड्डा बेटा, चाय बागान और हर ओर फैली हरियाली नजर आएगी.

कुर्ग

कुर्ग कर्नाटक के लोकप्रिय पर्यटन स्‍थलों में से एक है. इसे भारत का स्कौटलैंड कहा जाता है. कूर्ग को कोडागू भी कहते हैं. इसका मतलब है पहाड़ियों से घिरा जंगल. यहां धुंध से भरी पहाड़ियां, घने जंगल, दूर-दूर तक फैले चाय के बगान आपका मन मोह लेंगे.

कोडाईकनाल

तमिलनाडु में स्थित कोडाईकनाल अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है. यह छोटी सी पर बहुत शानदार और रोमांटिक जगहों में से एक है. आप यहां पर अकेले और अपने पार्टनर के साथ भी आ सकती हैं. यहां झरने, गुफाएं, घने जंगल के साथ आपको ट्रैकिंग करने को भी मिलेगी.

मसूरी

मसूरी को पहाड़ों की रानी कहा जाता है. उत्‍तराखंड में स्थित कई खूबसूरत हिल स्‍टेशन में मसूरी की एक खास जगह है. यहां आपको जंगलों से ढके हुए पहाड़ी और ढेरों वाटर फाल देखने को मिलेंगे. पहाड़ों पर मौसम का मिजाज हर पल बदलता है. कब धूप हो जाए और कब धुंध छा जाए पता ही नहीं चलता. ऐसे में ये जगह आपका मन मोह लेगी.

माथेरान

मुंबई से 108 किलोमीटर की दूरी पर स्थित माथेरान एक छोटा सा पर बेहद खूबसूरत हिल स्‍टेशन है. यह जगह समुद्र तल से 800 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है. यहां मीलों तक फैली हरियाली आपका दिल खुश कर देगी.

मुन्‍नार

केरल का एक छोटा सा पर सबसे खूबसूरत हिल स्‍टेशन है मुन्‍नार. हर साल यहां हजारों की संख्‍या में सैलानी आते हैं. अगर आपको ताजी हवा में सांस लेने का शौक है हरियाली आपकी आंखों को सुकून देती है तो आपको मुन्‍नार जरूर आना चाहिए. 12000 हेक्टेयर में फैले चाय के खूबसूरत बागान यहां की खासियत है.

लद्दाख

लद्दाख भारत की उन जगहों में से एक है जहां आप कुछ भी देखेंगी तो आपको यहां हर ओर खूबसूरती ही नजर आएगी. सर्दियों में भारी बर्फबारी के दौरान यहां का रास्‍ता सैलानियों के लिए बंद कर दिया जाता है. रोड के जरिए आप मनाली, लेह और कश्‍मीर की यात्रा कर सकती हैं.