इन दिनों नेपाल का टाइगर पैलेस रिजार्ट सुर्खियों में बना हुआ है. भारत और नेपाल के बार्डर के दक्षिण भाग में 12 किलोमीटर की दूरी पर स्थित टाइगर पैलेस रिजार्ट का उद्घाटन पिछले साल यानी 2017 में किया गया था और तबसे लेकर अभी तक करीब एक लाख लोग इस रिजार्ट में रहने और इंजाय करने के लिए जा चुके हैं.

कई खूबियां है इस रेजीर्ट की

रिजार्ट के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, यह एक ऐसा एंटरटेनमेंट डेस्टिनेशन है, जहां आकर कोई भी वापस नहीं जाना चाहेगा. टाइगर पैलेस के सेल्स ऐंड मार्केटिंग के डायरेक्टर प्रभाकर खड़का ने बताया कि बीते एक साल में जो एक लाख टूरिस्ट टाइगर पैलेस रिजार्ट पहुंचे, उनमें से 90 पर्सेंट टूरिस्ट उत्तर प्रदेश से थे.

नए साल और क्रिसमस के लिए बुकिंग फुल

इस साल सितंबर में ही टाइगर पैलेस रिजार्ट ने अपनी ऐनिवर्सरी सेलिब्रेट की और अब यह न्यू ईयर और क्रिसमस के लिए भी पूरी तरह से बुक है. यह रिजार्ट बेहद तेजी से उभर रहा है और थाइलैंड, मकाउ, सिंगापुर और मलयेशिया जैसे डेस्टिनेशन्स को कड़ी टक्कर दे रहा है.

क्या है खास

टाइगर पैलेस रिजार्ट में गेमिंग से लेकर डाइनिंग, शादी और एंटरटेनमेंट के लिए कई सुविधाएं हैं. यहां के कसीनो में 52 गेमिंग टेबल हैं और 200 इलेक्ट्रानिक गेमिंग मशीनें हैं. विदेशी खेलों के अलावा यहां फ्लश और तीन पत्ती जैसे भारतीय खेल भी खिलाए जाते हैं. यह रिजार्ट बौलीवुड स्टार्स के बीच भी काफी पौपुलर है.

COMMENT