गृहशोभा विशेष

हम किसी जगह पर पहली बार जाते हैं, तो हम उस जगह के बारे में ज्यादा नहीं जानते और अपने-आप से नए-नए अंदाजे लगाते रहते हैं. इसी तरह अगर आप गोवा पहली बार जा रहे हैं, तो आप वहां के बारे में ज्यादा नहीं जानते होंगे. जिससे वहां जाकर आपको थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है. आइए, हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे टिप्स जिन्हें फौलो करके आपकी ट्रिप और भी मजेदार हो जाएगी, तथा कुछ उपाय हम ऐसे बताएंगे जिसकी वजह से यात्रा के दौरान आपकी सेहत सही सलामत रहेगी.

– गोवा जा रहे हैं तो जाहिर-सी बात है आप बीच पर जरूर जाएंगी. ऐसे में सनस्क्रीन रखना न भूलें. अगर भूल भी जाएं तो बीच पर पहुंचने से पहले ही खरीद लें.

– आपने अपने बैग में चेक करें कि सनग्लासेज और हैट रखी है या नहीं.

– अपने साथ कपड़े और जूते-चप्पल ध्यान से रख लें. बीच पर घूमने के लिए अलग और बाजार में घूमने के लिए आपके पास अलग-अलग जूते-चप्पल और कपड़े होने चाहिए.

travel in hindi

– सोने ओर कीमती गहनों को घर पर ही रखकर आएं. मन हो तो सस्ती और हल्की जंक जूलरी पहन सकते हैं.

– बहुत अधिक कैश लेकर चलने की जरूरत नहीं. कार्ड कैरी करना कहीं ज्यादा सेफ होगा.

– गोवा यात्रा की दौरान सही समय पर पानी पीते रहें, शरीर में पानी की कमी नहीं होनी चाहिए, वरना आप डीहाइड्रेशन की शिकार हो सकती हैं जिसकी वजह से आपकी शरीर में पानी की मात्रा कम हो जाती है और आपकी स्वास्थ बिगड़ने लगती है.

– अगर आप ड्रिंक कर रही हैं तो आपको अपनी लिमिट पता होनी चाहिए.

– बीच पर लाइफगार्ड की बातों को नजरअंदाज न करें.

– अगर आप पैसों की बचत करना चाहती हैं, तो हमेशा फ्रैंड सर्कल या ग्रुप में गोवा ट्रिप प्लान करें. वहां जाकर आप फ्लैट किराए पर ले सकती हैं.

– गोवा आकर नाइटलाइफ का मजा जरूर लें.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं