VIDEO : सिर्फ 30 सैकंड में अपनी आईब्रो को बनाएं स्टाइलिश

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

आप घर पर हों या बाहर घूमने जा रही हों, सही तरीके से ड्रेसअप होना बेहद जरूरी है. यात्रा पर निकलने से पहले सुनिश्चित कर लें कि आप जहां जा रही हैं, उसी जगह के मुताबिक अपने आउटफिट्स का चयन करें.

पहाड़ों के लिये

इस बार गर्मियों की छुट्टी में किसी पहाड़ी इलाके में जाने की योजना बना रही हैं तो कपड़े भी वहां के मौसम के अनुसार चुनें. इन जगहों पर ऊबड़-खाबड़ रास्तों और बदलते मौसम का सामना करना पड़ सकता है. इसके लिए पहले से तैयार रहें.

बहुत ढीले-ढाले या हलके कपड़े यहां के मौसम और रास्तों के अनुकूल नहीं होंगे. अपने साथ ढेर सारे भारी-भरकम कोट्स या स्वेटर रखने के बजाय कुछ ऐसे गर्म कपड़े रखें, जो देखने में हलके लगें लेकिन आपको गर्म रखें. अलग-अलग रंगों के बजाय ब्लैक, ब्राउन, ग्रे जैसे कौमन कलर्स साथ रखें ताकि उन्हें अन्य कपड़ों के साथ मैच करके पहन सकें. पैंट्स और जींस के साथ शौल भी रख सकती हैं. पहाड़ी इलाकों में चलना ज्यादा पड़ता है, इसलिए स्नीकर्स और फ्लैट्स ही लेकर जाएं. ये पैरों को आराम देंगे.

travel in hindi

गर्म जगहों के लिए

यदि किसी गर्म जगह पर जा रही हैं तो कौटन फैब्रिक बेहतर आइडिया है. ऐसी जगहों पर टैनिंग का खतरा रहता है इसलिए हाफ की जगह फुल स्लीव्स के आरामदायक और ढीले कपड़ों का चुनाव करें. लाइट रंग के कपड़े शरीर को ज्यादा राहत दिलाएंगे, आरामदायक होगी.

लौन्ग स्कर्ट्स भी पहनी जा सकती हैं, ताकि पैरों को धूप और टैनिंग से बचाया जा सके. यात्रा के दौरान फुटवेयर्स का चुनाव सावधानी से करें. हाई हील्स बिल्कुल न ले जाएं. अच्छे ब्रैंड के सनग्लासेज और कैप साथ में जरूर रखें.

travel in hindi

अगर बीच पर जाने की तैयारी

अगर किसी आईलैंड पर जाने की तैयारी कर रही हैं तो साथ में शौर्ट्स, गाउन, फ्लोइंग फैब्रिक की ड्रेसेज के साथ अच्छे स्विमवेयर्स भी रखें. स्विमिंग का मन हो तो अच्छी क्वालिटी के स्विमसूट का एक पेयर जरूर रखें. फ्लिप-फ्लौप, सनग्लासेज और अंब्रैला भी साथ में रखें. दरअसल बीच एरिया में तेज धूप से त्वचा टैन हो सकती है. इसके लिए अच्छा एसपीएफ लोशन अपने साथ जरूर ले जाएं. हैट्स जरूरी हैं. यहां हलके फ्लोरल आउटफिट्स कूल एहसास कराएंगे.

travel in hindi

रखें खयाल

सनग्लासेज सिर्फ धूप से ही सुरक्षा नहीं करते बल्कि बर्फ गिरने के दौरान आंखों को सुरक्षित भी रखते हैं. यात्रा के दौरान भारी भरकम और महंगी ज्यूलरी न ले जाएं. कानों में सिंपल स्टड्स पहनें, स्काव्र्स का एक पेयर जरूर रखें.

Tags: