गृहशोभा विशेष

अंतरराष्ट्रीय राजनीति से अलग ब्रिटेन, लंदन और स्वीडेन की भौगोलिक बातों पर गौर करें, तो तीनों ही देश बेहद खूबसूरत हैं और अगर आप विदेश घूमने की शौकीन हैं, तो आपको यहां घूमने-फिरने की बहुत-सी खूबसूरत जगह मिलेगी. आज हम आपको बताने जा रहे हैं स्वीडेन के बारे में, जहां के खूबसूरत नजारे देखने के लिए देश-विदेश से पर्यटक आते हैं. आइए, जानते हैं किन खास वजहों से दुनिया भर यहां लोग खींचे चले आते हैं.

नौर्थन लाइट्स

अगर आपको फोटोग्राफी का शौक है तो नौर्थन लाइट्स को देखने की इससे अच्छी जगह और कहीं नही हो सकती. यहां फोटोग्राफी के लिए बहुत-सी जगह मिलेंगी.

travel in hindi

सर्दियों के समय

अगर आप सोच रही हैं कि स्वीडन में ठंड काफी पड़ती होगी लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है. यहां का तापमान सर्दियों में माइनस 1 डिग्री तक पहुंच जाता है जो यूरोप के अन्य देशों से कहीं ज्यादा है.

हवाई सफर

सर्दियों के समय स्वीडन की हवाई यात्रा करना काफी सस्ता रहता है. जिससे आप स्वीडन की और भी कई जगहें देख सकती हैं.

डौग स्लेज

स्वीडन में बर्फ के समय यहां के लोग कुत्तों की सवारी करते हैं क्योंकि बर्फ से सड़कें ढ़क जाती है. इसके लिए कुत्ते ही सबसे सही तरीका है.

travel in hindi

अबिस्को नेशनल पार्क

बर्फ जमने से इस पार्क की झील जम जाती है. जिसे देखने के लिए पर्यटकों की काफी भीड़ रहती है.

फैमिली ट्रिप के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन

स्वीडेन पूरे परिवार समेत छुट्टियां मनाने के लिए शानदार जगह है. पूरा परिवार साथ-साथ स्वीडेन का ओर-छोर घूम सकता है और हर तरह का आनंद उठा सकता है. एम्यूजमेंट पार्को की तो यहां धूम है. एक से बढ़कर एक रोमांचक राइड. मध्य गोतेबर्ग में लिजबर्ग का एम्यूलृमेंट पार्क उत्तरी यूरोप में सबसे बड़ा और खूबसूरत है. इसे स्वीडेन के सबसे बड़े सैलानी आकर्षणों में से एक माना जाता है.

कैसे पहुंचे

हवाई मार्ग से तो स्वीडेन तक दुनिया की सभी प्रमुख एयरलाइंस ले ही जाती हैं. ओरेसंड खाड़ी पर बने 16 किमी लंबे पुल व सुरंग ने डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन को स्वीडेन के तीसरे सबसे बड़े शहर माल्मो से जोड़ दिया है. यह रास्ता सड़क व ट्रेन दोनों जरियों से स्वीडन ले जाता है. आप यूरोप के बाकी हिस्सों से यूरोस्टार सेवा के जरिये भी स्वीडेन पहुंच सकती हैं.

VIDEO : फंकी लेपर्ड नेल आर्ट

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं