गृहशोभा विशेष

कई बार ऐसा होता है कि आप कहीं छुट्टी पर जाने की सोचती हैं, लेकिन आपका बजट बहुत कम होता है. ऐसे में आप उन जगहों के बारे जानना चाहती होंगी. जहां आप कम बजट में भी घूम सकती हैं. अगर आप भी बजट ट्रिप के बारे में सोच रही हैं, तो हम आपको ऐसी परफेक्ट डेस्टिनेशन के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप 5000 में भी घूम सकती हैं.

शाही ओरछा

मध्य प्रदेश में बेतवा नदी के किनारे स्थित ओरछा एक शाही शहर है. बारिश के सीजन में इसकी खूबसूरती देखते ही बनती है. नेचुरल ब्यूटी के अलावा यह डेस्टिनेशन मंदिरों और महलों के लिए भी मशहूर है. यहां पर 2 रात 3 दिन रुकने के लिए आपको खर्च करने पड़ेंगे. अगर आप ट्रैवल पैकेज में जाती हैं, तो यह खर्च महज साढ़ें 3 हजार तक आ सकता है. यहां देखने लायक जगहों में है, राम राजा मंदिर, ओरछा का किला, जहांगीर महल, चतुर्भुज मंदिर और राजा महल.

travel in hindi

डलहौजी

अगर आपको पहाड़ों और प्राकृतिक खूबसूरती से प्यार है, तो हिमाचल प्रदेश स्थित डलहौजी आपको बेहद लुभाएगा. यहां की हरियाली मौनसून के सीजन में देखने लायक होती है जो आपका मन मोह लेगा. यहां पर रुकने के लिए प्रति व्यक्ति 2 रात 3 दिन का पैकेज सिर्फ 5000 रुपये का है. यहां पर आसपास भी कई जगहें घूमने लायक हैं.

travel in hindi

माउंट आबू

राजस्थान का सबसे खूबसूरत हिल स्टेशन है माउंट आबू. यहां का दिलवाड़ा मंदिर काफी मशहूर है. यहां आने के लिए आपकी जेब पर ज्यादा बोझ नहीं पड़ेगा. 2 रात 3 दिन तक ठहरने का किराया आपको तकरीबन 5,000 रुपये तक देना होगा.

travel in hindi

वैली औफ फ्लावर

उत्तराखंड का वैली औफ फ्लावर घूमने के लिहाज से बेस्ट औप्शन है. यहां आपको हर तरह के फूल मिल जाएंगे. वाइल्ड रोज, डालिया, सैक्सिफेज, गेंदा जैसे कई फूल यहां पाए जाते हैं. यहां पर 2 रात 3 दिन ठहरने का किराया महज 3,500 रुपये है.

VIDEO : मैटेलिक कलर स्मोकी आईज मेकअप

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

 

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं