गृहशोभा विशेष

पहाड़ों की खूबसूरत वादियो में स्थित शिमला वैसे तो सभी का पसंदीदा हौलिडे डेस्टिनेशन रहा है, लेकिन कपल्स और लव बर्ड्स के लिए यह जन्नत है. यहां कई ऐसी जगह हैं, जहां लव बर्ड्स प्यार और रोमांस के दरिया में डुबकी लगा सकते हैं. आज हम आपको शिमला की कुछ ऐसी हसीन जगहों के बारे में बताएंगे, जहां कपल्स अपना टाइम बिता सकते हैं:

द रिज रोड

यह शिमला का वह इलाका है, जहां पहाड़ों की खूबसरत वादियों का एक दिलकशन नजारा सामने दिखता है. यह रोड माल रोड और लक्कर बाजार को जोड़ती है. यहां आप जहां चाहे और जब तक चाहे आराम से बैठ सकते हैं और अपने पार्टनर के साथ हसीन वादियों का लुत्फ ले उठा सकते हैं.

चैडविक फौल्स

कपल्स और लव बर्ड्स के लिए चैडविक फौल्स भी किसी जन्नत से कम नहीं है. यहां आकर आपको जिस सुकून और रोमांस का एहसास होगा, उसे शब्दों में बयां भी नहीं किया जा सकता.

जाखू हिल्स

जाखू हिल्स हनीमून कपल्स के बीच काफी पौपुलर है. यहां की हरी-भरी वादियां और खूबसूरती हमेशा के लिए आपके दिल में बस जाएगी.

कुफरी

शिमला में स्थित कुफरी पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय है. कपल्स के लिए भी यह जगह किसी जन्नत से कम नहीं. यहां बर्फ से ढके पहाड़ आपका मन मोह लेंगे. सर्दियों के दौरान कुफरी और ज़्यादा जिंदादिल हो जाता है और पर्यटकों की संख्या बढ़ जाती है.

अन्नाडेल

यह शिमला का सबसे मशहूर प्लेग्राउंड और रेस कोर्स है और सबसे खास है इसका आसपास का वातावरण. यह चारों तरफ से खूबसूरत पहाड़ और लैंडस्केप से घिरा हुआ है. खूबसूरत देवदार और शाहबलूत के पेड़ एक अलग ही नजारा पेश करते हैं.