गृहशोभा विशेष

इस बार नये साल की शुरूआत वीकेंड से हो रही है. ऐसे में ज्यादातर लोग वीकेंड में शहर से दूर रिसोर्ट जैसी जगहों पर जाकर पुराने साल की विदाई और नये साल का स्वागत करना चाहते हैं. यहां नैचुरल माहौल के साथ ही साथ फाइव स्टार सुविधायें भी मिलती है. वैसे तो उत्तर प्रदेश में कई छोटे बडे रिसोर्ट है. गोरखपुर से कुछ ही दूरी पर नेपाल के भैरहवा में बने टाइगर रिसोर्ट में काफी अलग सुविधायें उपलब्ध हैं.

भैरहवा (नेपाल) में 5-स्टार इंटीग्रेटेड रिजौर्ट टाइगर पैलेस रिजौर्ट नये साल में अपने ग्राहकों के लिये तैयार है. टाइगर पैलेस रिजौर्ट ने नव वर्ष के अवसर पर कई आकर्षक पैकेज तैयार किए हैं जिनमें एक स्पेशल न्यू ईयर ईव्ज गाला डिनर है जिसमें ग्राहक अनलिमिटेड आनंद ले सकते हैं.

आसमान के सितारों से रौशन रात में कबाना एवेन्यू के पूलसाइड रेस्टोरेंट में गाला डिनर के साथ अफसार अली का गाना भी होगा जो नेपाल के विश्वप्रसिद्ध गायक हैं. पैकेज में ‘कपल’ के लिए एक रात सुपीरियर रूम में ठहरने की व्यवस्था होगी अगले दिन का ब्रेकफस्ट और लंच भी होगा. इस पैकेज का मूल्य प्रति ‘कपल’ सब मिला कर केवल 14,999रु. है. टाइगर पैलेस रिजौर्ट मस्ती और मनोरंजन का रोमांचक केंद्र है.

travel

रिजौर्ट भारत-नेपाल सीमा से केवल 8 किमी उत्तर, दक्षिण नेपाल के सबट्रौपिकल तराई क्षेत्र भैरहवा में है. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर हवाई अड्डे से केवल 2 घंटे 45 मिनट की दूरी तय कर यहां पहुंचना आसान है. इसलिए भागदौड़ की जिन्दगी से दूर फुर्सत में मस्ती और मनोरंजन करने के इच्छुक लोगों की यह पहली मंजिल होगी.

आम जिन्दगी की भीड़ और भागदौड़ से हट कर टाइगर पैलेस रिजौर्ट की अपनी अलग दुनिया है. चारों ओर हिमालय के मनोरम तराई क्षेत्र हैं. इसके पास पर्यटन के कई अन्य आकर्षक केंद्र हैं जैसे युनेस्को की विश्व-विरासत लुम्बीनी जहां भगवान बुद्ध का जन्म हुआ था और चितवन नेशनल पार्क जो एक सींग वाले राइनो और बंगाल टाइगर समेत कई दुर्लभ जंतुओं का बड़ा बसेरा है. इनके अतिरिक्त कपिलवस्तु, देवदाहा और पल्पा जैसे प्राचीन शहर भी रिजौर्ट के पास हैं.

travel

टाइगर पैलेस रिजौर्ट के 22 एकड़ के विशाल फैलाव में 100 गेस्ट रूम और सुइट के साथ दो भव्य प्राइवेट विला हैं. आप इनके सामने पहाड़ों और चारों ओर वनों का शानदार नजारा ले सकते हैं. रिजौर्ट की डिजाइन में ऊंची पसंद रखने वाले आज के पर्यटकों की तमाम जरूरतों का पूरा ध्यान रखा गया है. गेमिंग और मनोरंजन के लिए 2500 वर्गमीटर का विशाल केंद्र है. इसमें 44 गेमिंग टेबल और 200 इलैक्ट्रौनिक गेमिंग मशीनें हैं.

रिजौर्ट में सभी आधुनिक सुविधाएं हैं जैसे खान-पान के आउटलेट, बड़े स्वीमिंग पूल, खास बच्चों का क्लब जिसमें मनोरंजन के कई साधन हैं. सेहत और तंदुरुस्ती के साथ-साथ आराम और सुकून के लिए रिजौर्ट के स्पा में बौडी ट्रीटमेंट और मसाज के कई औफर हैं. जिम, सौना और स्टीम रूम्स भी हैं. कान्फ्रेंस, मीटिंग और शादियों के लिए टाइगर पैलेस रिजौर्ट में कई वेन्यू हैं.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं