प्र.1. मेरा हाल ही में जबलपुर ट्रांसफर हुआ. मैं अपने पूरे परिवार के साथ जबलपुर के आसपास किसी टूरिस्ट प्लेस जाना चाहता हूं? कृपया मुझे सलाह दें.

उ. जबलपुर शहर के आसपास प्राकृतिक खूबसूरती का खजाना है. खासतौर पर यदि आप जंगल के शांत जीवन और जंगली जानवरों मसलन बाघ, हिरण और पशुपक्षियों की अनोखी प्रजातियों को देखने का आनंद उठाना चाहते हैं तो शहर से लगभग 129 किलोमीटर की दूरी पर कान्हा नैशनल टाइगर रिजर्व है. यहां जहां एक तरफ बाघ देखने के लिए जंगल सफारी सफर को रोमांचित?कर देती है वहीं दूसरी तरफ क्लब महिंद्रा का खूबसूरत रिजौर्ट आपके सफर को कम्फर्ट से भर देता है. इस रिजौर्ट में आप खाने के साथ अन्य एक्टीविटीज का भी आनंद उठा सकते हैं.

प्र.2. रोड ट्रिप के दौरान किस तरह का भोजन किया जाए कि पेट दर्द, मतली और घबराहट का सामना न करना पड़े?

उ. यदि रोड ट्रिप है तो हल्का भोजन करें. यदि यात्रा के मध्य में भोजन करना है तो कोशिश करें की अच्छे रेस्तरां का ही चुनाव करें. अच्छी जगह अच्छा भोजन मिलेगा जो आप की सेहत को नुकसान नहीं पहुंचाएगा. साथ ही वौमिटिंग पिल्स भी रखें.

प्र.3. क्लब महिंद्रा के होटल बुकिंग कराने के बाद चैक इन करने पर कौन से डाक्यूमेंट्स की आवश्यकता पड़ती है?

उ. एक बार रूम रिजर्वेशन सुनिश्चित होने के बाद आप को अपने साथ कनफर्मेशन वाउचर, बुक किए हुए रिपौर्ट का फैक्टफाइंडर लिंक का मेल, अपना मैंबरशिप कार्ड और फोटो आइडैंटिटी कार्ड रखना जरूरी है.

प्र.4. क्या रिजौर्ट में पेट्स को लाया जा सकता है?

उ. नहीं, रिजौर्ट में पैट्स की एंट्री नहीं की जाएगी.

Tags: