सवाल-

मेरी उम्र 16 वर्ष है. मेरे अपर लिप पर बहुत सारे बाल हैं, जिन की वजह से घर से निकलना मुश्किल हो जाता है. मैं इन को कैसे रिमूव करूं?

जवाब-

अपर लिप के बालों को हटाने के लिए बहुत सारे तरीके हैं. थ्रैडिंग या वैक्सिंग भी की जा सकती है. थ्रैडिंग में बहुत पेन होता है और धीरेधीरे बाल डार्क और थिक होने शुरू हो जाते हैं. वैक्सिंग से बाल सौफ्ट तो हो जाते हैं, मगर स्किन के बारबार खींचने से रिंकल्स पड़नी शुरू हो जाती हैं.

इसलिए इन बालों से हमेशा के लिए छुटकारा पाने के लिए पल्स लाइट या लेजर सब से अच्छा सलूशन है. पल्स लाइट करने में फ्लैशलाइट का इस्तेमाल होता है. अपर लिप के लिए 3-4 फ्लैशलाइट दी जाती हैं जिस में 2 मिनट लगते हैं. इस तरह से 5 या 6 सिटिंग्स में बाल हमेशा के लिए खत्म हो जाते हैं या यों कहें इतने कम और हलके व सौफ्ट हो जाते हैं कि दिखते भी नहीं हैं और अगर हलके हैं तो ब्लीच किए जा सकते हैं. यह इलाज बिलकुल सेफ है और पेनलैस भी है. 6 महीने के अंदर आप इन बालों से हमेशा के लिए छुटकारा पा लेंगी.

ये भी पढ़ें- 

लौकडाउन के चलते हम सब अपने घरों में कैद है. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 21 दिन के लौकडाउन की घोषणा के साथ ही हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं, जिससे हम इस वायरस को हरा पाएं. लौकडाउन के चलते महिलाएं भी अपनी सौंदर्य समस्या को लेकर परेशान हैं कि घर में रहकर किस तरह वो अपनी फिटनेस और ब्यूटी का ख्याल रखें. अब बात करें लड़कियों की तो भले ही हर महीने फेशियल, क्लीनअप और वैक्स ना करवाएं लेकिन अपरलिप्स और आइब्रो  जरूर सेट करवाती हैं.

ऐसे में अगर आप भी अपनी आइब्रो और अपरलिफ्स की बढ़ती ग्रोथ को लेकर परेशान हैं तो घबराने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिससे आप घर में ही आसनी से इस प्रौब्लम से छुटकारा पा सकती हैं. जिससे आप सिर्फ अपने पति ही नहीं अपनी नजरों में भी हिट बनी रहेगी. भई सेल्फ केयर भी तो जरूरी है.

अगर आपके चेहरे पर बाल रहेंगे तो खूबसूरती वैसे ही फीकी पड़ जाएगी और जहां तक सवाल आइब्रो और होठों के उपर के बालों की है तो ये हर 15 दिन में इनकी ग्रोथ हो जाती है और ये दिखने में भी गंदे लगते हैं. हम यहां आपको अपरलिप्स के बाल हटाने के लिए कुछ घरेलू उपाय बता रहे हैं जिससे नेचुरल तरीके से ये हट जाएंगे. खासियत ये है कि इनके कोई साइड इफैक्ट नहीं होते और ये सारी चीजें आपके किचन में भी मौजूद रहती हैं.

अगर आपकी भी ऐसी ही कोई समस्या है तो हमें इस ईमेल आईडी पर भेजें- submit.rachna@delhipress.biz   सब्जेक्ट में लिखे…  गृहशोभा-व्यक्तिगत समस्याएं/ Personal Problem

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...