मुंबई की डॉक्टर के परिवार में जन्मी निकिता रावल को हमेशा से अभिनय का शौक था, लेकिन पहले उन्होंने कथक डांस सीखा और इंडिया को इंटरनेशनल स्तर पर प्रस्तुत कर अवार्ड जीते. उन्होंने पूरे विश्व में बहुत सारे परफोर्मेंस किये है. कुल मिलकर 478शोज निकिता ने किये है.उन्हें इंडिया की डांस इंडस्ट्री में शकीरा के नाम से जाना जाता है.साल 2007 की फिल्म ‘मिस्टर हॉट मिस्टर कूल’ और 2009 की फिल्म ‘द हीरो-अभिमन्यु’ में निकिता ने  काम किया है, इसके बाद उन्होंने अरशद वारसी की फिल्म ‘रोटी कपड़ा और रोमांस’ में भी अभिनय की है. उन्हें हमेशा लीक से हटकर फिल्म करना पसंद है और मदर अर्थ को बचाने के लिए कुछ प्रभावशाली काम करना चाहती है. एक वेब सीरीज की शूटिंग के बाद उन्होंने गृहशोभा के लिए खास बातें की, आइये जाने निकिता की कुछ बातें,

सवाल – कोविड के बाद आपका कैरियर कैसा चल रहा है?

जवाब – कोविड के बाद मैं आफताब शिवदासानी के साथ एक वेब सीरीज ‘मास्टर पीस’ की शूटिंग कर रही हूं, जो पूरा होने वाला है. इससे पहले मैंने फिल्म ‘रोटी कपडा और रोमांस’ फिल्म अरशद वारसी और चंकी पांडे के साथ पूरा किया है. उसमें मेरी भूमिका कॉमिक है और दोनों अभिनेताओं की मैं एकलौती पसंद हूं. ये एक रोमांटिक कॉमेडी है.

सवाल –अभिनय में आने की प्रेरणा आपको कैसे मिली?

जवाब – मेरा परिवार फ़िल्मी माहौल से जुड़ा है. अभिनेता मुकेश रावल मेरे चाचा है. कई सारे परिवार के सदस्य इस क्षेत्र में है. इस तरह अभिनय मेरे ब्लड में है. बचपन से एक्टिंग की प्रेरणा रही, क्योकि कई सारे लोगों ने मुझे प्रेरित किया है. सबको देखते हुए ही मैं बड़ी हुई हूं और मुझे एक्ट्रेस ही बनना था, ये मैने शुरू से सोच रखा था,

सवाल – क्या परिवार के सदस्य इंडस्ट्री में होने की वजह से आपको काम मिलने में आसानी हुई ?

जवाब – ऐसा कुछ नहीं था, मैंने कभी उनका परिचय नहीं दिया, क्योंकि अंजान रहने पर फायदा अधिक होता है और मैं अपनी बलबूते पर कुछ करना चाहती थी. कठिनाई अधिक नहीं आई, क्योंकि फिल्म ‘गरम मसाला’ में अक्षय कुमार फिर अनिल कुमार के साथ मैंने अभिनय किया. इसके अलावा साउथ में बहुत सारा काम किया है,इसलिए इंडस्ट्री में आने के लिए अधिक संघर्ष नहीं करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- आदित्य के लिए आर्यन से शादी करेगी Imlie, सामने आया New Promo

सवाल –  टीन एज में आपके शौक क्या थे?

जवाब – टिन एज में मेरा शौक मध्रुरी दीक्षित और श्रीदेवी के डांस को देखना था . मेरे सारी चीजे एक तरफ और डांस एक तरफ हो जाता था, जिससे मुझे पढाई में मन नहीं लगता था. मैं डांस पर बहुत अधिक फोकस्ड थी और बचपन से ही मुझे एक अच्छी परफ़ॉर्मर बनने की इच्छा था. इस लगन ने मुझे कथक डांस में कई जगह विदेश में परफॉर्म करने का मौका दिया और बहुत सारे अवार्ड्स मिले.

सवाल –  आप प्रोड्यूसर कैसे बनी?

जवाब – पहले मैंने छोटे- छोटे वीडियोज बनाये, अब मैं वेब सीरीज की ओर बढ़ रही हूं, इसके अलावा मैं बड़ी कमर्शियल फिल्म बनाने की कोशिश भी कर रही हूं. मुझे रॉ स्टोरी और रॉ एक्टर्स बहुत पसंद है. वैसी ही फिल्मे बनाने की इच्छा है और मैं वैसी फिल्मे बना भी रही हूं.

सवाल –  आप एक डांसर, एक्ट्रेस और प्रोड्यूसर है, इन तीनो में किसे करने में अधिक मेहनत महसूस करती है?

जवाब – मेहनत तीनों में है, लेकिन एक ऐक्ट्रेस बने रहने के लिए अपनी स्टाइल, फिगर, ब्यूटी आदि पर अधिक ध्यान देना पड़ता है, डांस में घंटों की रिहर्सल, रिदम को पकड़ना, परफोर्मेंस के तरीकों को समझना होता है, लेकिन अगर आप के पास पैसे है, तो आप आसानी से प्रोड्यूसर बन सकते है, क्योंकि इसमें सही स्क्रिप्ट होने पर फिल्म या वेब सीरीज चल जाती है. मैं दिल से एक डांसर ही हूं, इसलिए मैं अभी भी डांस प्रैक्टिस करती हूं और किसी भी इवेंट पर बुलाये जाने पर परफॉर्म भी करती हूं.

सवाल –  परिवार का सहयोग कितना रहा?

जवाब – परिवार ने हमेशा मुझे सहयोग दिया है, मेरे आज तक यहाँ पहुँचने में उनका सहयोग सबसे अधिक है. हर कदम पर उन्होंने साथ दिया है, मुझे जो भी बनना है, उसमेंउन्होंने खुले दिल से सहयोग किया है. मेरा परिवार डॉक्टर की बैकग्राउंड से हूं,लेकिन मेरे पेरेंट्स ने मुझमे डांस की रूचि को देखा, उन्हें समझ में आया कि मेरा टेस्ट थोडा आर्टिस्टिक है. मैं खून, काटपीट इस चीजो को देख नहीं सकती, जो मुझे डॉक्टर की प्रोफेशन में देखना पड़ेगा.

सवाल –  किस शो ने आपकी जिंदगी बदली?

जवाब – मैंने कथक की एक शो कनाडा में किया था, बहुत सारे देशों से लोग परफॉर्म करने आये थे, लेकिन मेरी परफोर्मेंस ख़त्म होने पर मैने भारत के झंडे को ओढ़कर स्टेज से स्टेडियम चली गयी, सभी ने इसकी तारीफ की और वह क्लिप बहुत वाइरल हुई थी, जिससे लोग मुझे पहचानने लगे थे.

सवाल – कोई ड्रीम है ?

जवाब – देश को रिप्रेजेंट करना, एक अच्छी मूवी करना और एक्टिंग करना सब हो चुका है. बायोग्राफी में मैं झाँसी की रानी लक्ष्मीबाई की भूमिका करना चाहती हूं.

सवाल – आपके हिसाब से पहले और आज के प्यार में अंतर क्या है?

जवाब – मुझे आज का प्यार बड़ा टेक्निकल लगता है. शार्ट टाइम प्यार और इमोशन भी दिखता है. वीडियो कालिंग या व्हाट्स एप परसभी बात करते हुए दिखते है. फिर अचानक सुनने में आता है कि ब्रेक अप हो गया. ये उनके लिए कहना बहुत आसान लगता है, जो रियल प्यार को नहीं दर्शाती.

ये भी पढ़ें- शेरनी बनकर वनराज पर भड़केगी अनु, बनेगी अनुज की Anupama

सवाल – कभी तनाव होने पर उससे कैसे निकल पाती है?

जवाब – मैं अपने परिवार के साथ समय बिताती हूं. इसके अलावा मैं परिवार को कही घूमने या डिनर पर ले जाती हूं, इससे तनाव चला जाता है.

सवाल – आपको कोई सुपर पॉवर मिलने पर क्या बदलना चाहती है?

जवाब – सुपर पॉवर मिलने पर मैं मदर अर्थ को उन लोगों से बचाना चाहती हूं, जो इसका  सत्यानाश कर रहे है. लॉक डाउन होने पर गाड़ियाँ नहीं चलती थी, लोग बाहर प्लास्टिक नहीं फेंकते थे, चारों तरफ चिड़ियों की चहचाहट सुनाई पड़ती थी, अभी काम तो चल रहा है, पर कोई वातावरण पर ध्यान नहीं देता. हालांकि इस पेंडेमिक में लोगों के काम छूट गए है, पर मौसम की बदलाव से मुझे ख़ुशी मिली. सभी ने इसको नुकसान पहुँचाया है. इसलिए सुपर पॉवर से मैं इस पूरे मदर अर्थ को बचाना चाहती हूं,

सवाल –  आप कितनी फूडी और फैशनेबल है?

जवाब – मैं बहुत फूडी हूं, हर तरीके की डिश मुझे पसंद है. दाल बाटी और चूरमा बहुत पसंद है.फैशनेबल भी हूं, अच्छी तरह से बन ठनकर रहना मुझे पसंद है.

सवाल –  आपके सपनो का राजकुमार कैसा हो?

जवाब – मेरे सपनों का राजकुमार अच्छी समझ के साथ, अपना कुछ काम करता हो, आत्मनिर्भर हो और महिलाओं का सम्मान करता हो.

ये भी पढ़ें- बिग बॉस 15 फेम प्रतीक सहजपाल के नए सॉन्ग ‘रंग सोनेया’ ने मचाया धमाल, देखें Video

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...