लगभग हर बच्चा बड़ा होकर उसी पेश को अपना कैरियर बनाता है, जिस माहौल व परिवेश में उसकी परवरिश होती है. यही वजह है कि फिल्मी माहौल में पली बढ़ी सभी संताने फिल्म उद्योग में ही सक्रिय हैं. ऐसी ही संतानों में से एक आकांक्षा रंजन कपूर हैं, जो कि इन दिनों ‘नेटफ्लिक्स’ पर स्ट्रीम हो रही फिल्म ‘‘मोनिका ओ माय डार्लिंग’’ में राज कुमार राव, राधिका आप्टे व हुमा कुरेशी के संग निक्की अधिकारी के किरदार में नजर आ रही हैं. आकांक्षा रजन कपूर के पिता अपने समय के अभिनेता व टीवी सीरियल निर्माता व निर्देशक शशि रंजन हैं. उनकी मां अनु रंजन एक पत्रिका की संपादक व प्रकाशक रही हैं. आकांक्षा रंजन कपूर की बड़ी बहन अनुश्का रंजन भी अभिनेत्री हैं. वैसे आकांक्षा रंजन कपूर का कहना है कि उन्हे तो नर्सरी कक्षा से ही अभिनय का चस्का रहा है, तब तक उन्हे इस बात का अहसास ही नहीं था कि उनके माता पिता क्या करते हैं.

प्रस्तुत है आकांक्षा रंजन कपूर से हुई बातचीत के अंश. . .

आपकी परवरिश फिल्मी महौल मे हुई. इसके अलावा जब आपकी बड़ी बहन अनुश्का ने अभिनय में कैरियर बना लिया, तो इससे आपका हौसला बढ़ा होगा?

-जी हॉ!ऐसा आप कह सकते हैं. पर उस वक्त मैं इतनी समझदार भी नही थी. मैं तो करिश्मा कपूर को ेदेखकर सोचती थी कि मुझे भी यही करना है. मै तो यही कहती थी कि यदि करिश्मा कपूर कर सकती है, तो मैं भी कर सकती हूं. इतना ही नही मुझे जिस अभिनेत्री का काम पसंद आ जाता, मैं उसी की तरह बनने की बात करने लगती थी. तो आप मान लीजिए, कि मुझे बचपन से ही अभिनय का चस्का था. मैने नर्सरी में भी नाटकों में अभिनय किया था.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...