आज के समय में लड़का हो या लड़की, अधिकतर शादी से पहले ही सैक्स के बारे में जानने की चाह रखते हुए पोर्न वीडियो देखना पसंद करने लगते हैं. ऐसे में उन्हें थोड़ीबहुत जानकारी हासिल हो जाती है. लेकिन इस का मतलब यह नहीं की उन्हें सैक्स का अनुभव है.

असल में सैक्स का अनुभव सैक्स करने से ही आता है. अब ऐसे में आप कैसे जान सकती हैं कि आप का मेल पार्टनर वर्जिन है या नहीं. सब से पहले आप यह जान लें की वर्जिनिटी परखने का कोई टैस्ट नहीं है. आमतौर पर लड़कियों के मामले में लोगों की राय बनी होती है कि लड़की का यदि हाइमन टूट जाता है तो इस का मतलब वह लड़की वर्जिन नहीं है. मतलब, वह पहले भी सैक्स कर चुकी है और कई बार ऐसी गलतफहमी के चलते रिश्ते टूट तक जाते हैं.

हालांकि डाक्टर्स के अनुसार हाइमन योनि के पास एक पतले परदे के रूप में होता है. ऐसा भी संभव नहीं है कि यह हर लड़की में हो. कई बार जन्म के समय लगभग 10-15 प्रतिशत लड़कियों के शरीर में हाइमन नहीं होता है. इसलिए हाइमन टूटने से कौमार्य खोने का कोई मतलब ही नहीं बनता है. यहां तक कि यह हाइमन कई बार साइकिलिंग करते समय, अधिक वजन उठाने से या टम्पून बदलते समय भी टूट जाता है.

यदि बात करें लड़कों की वर्जिनिटी की तो इस के लिए कोई शारीरिक या कोई जांच का तरीका नहीं है लेकिन आप कुछ संकेतों के जरिए जान सकती हैं कि आप का पार्टनर आप से पहले भी किसी और के साथ सैक्स कर चुका है. तो चलिए जानते हैं ऐसे संकेतों के बारे में.

घबराहट, एंग्जाइटी और शरमाना

90 फीसदी पुरुषों और महिलाओं को पहली बार सैक्स करने के दौरान परफौर्मेंस एंग्जाइटी होती है जिस का कारण उन का सैक्स के प्रति अतिउत्तेजना है, जो घबराहट को बढ़ाता है. यदि आप का साथी आप के साथ सैक्स तो करना चाहता है लेकिन आप को छूने से भी घबरा रहा है तो यह संकेत है कि यह उस की फर्स्ट टाइम सैक्स अपील है.

कंडोम का इस्तेमाल सही से न कर पाना

जिस पुरुष को कंडोम के इस्तेमाल का कोई ज्ञान न हो और उस का इस्तेमाल कर पाना मुश्किल हो रहा हो तो हो सकता है कि यह उस का पहला चांस हो. इस का मतलब यह नहीं है कि उस ने कभी सैक्स न किया हो. हो सकता है कि उस ने पहले सैक्स के दौरान कंडोम का प्रयोग ही न किया हो.

चुंबन और फोरप्ले की समझ न होना

किसी के बीच संबंध बनाने से पहले सब से पहला कदम ‘किस’ से जुड़ा होता है. वर्जिन लड़का सही तरिके से अपनी पार्टनर को चुंबन कर पाने में भी असहज होता है. जो पहले भी सैक्स कर चुके होते हैं वे स्मूच या सीधे लिपलौक किस करने के लिए उत्तेजित होते हैं.

सैक्स में फोरप्ले का बहुत बड़ा रोल होता है क्योंकि फोरप्ले लड़के व लड़की दोनों को सुखद सैक्स करने के लिए प्रेरित करता है. जिसे सैक्स का अनुभव होगा, वह पहले फोरप्ले जरूर करना चाहेगा. साथ ही, उसे बेहतर सैक्स मूव्स की जानकारी होगी जिस के जरिए वह लड़की को अच्छे से संतुष्ट करने की कोशिश करेगा. वहीं, जो पहली बार सैक्स कर रहा है उसे सही जानकारी नहीं होती है और वह फोरप्ले न कर के सैक्स करने की जल्दी में होता है.

सैक्स में परेशानी व जल्दी डिस्चार्ज होना

पहली बार संबंध बनाने वाले लड़के को बढ़ती हुई कामोत्तेजना के कारण जल्दी डिस्चार्ज होने की संभावना होती है. वहीं इंटरकोर्स करते समय सही जगह पर एंटर करने में उन्हें परेशानी आती है जबकि पहले सैक्स कर चुके लड़के को अनुभव होता है, जिस से उन्हें इंटरकोर्स करने में समस्या नहीं होती.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...