फैस्टिव सीजन के शुरू होते ही घर की महिलाएं घर को सजाने में लग जाती हैं. इस कमरे की सफाई, उस कमरे की सफाई. पंखों की सफाई, किचन की सफाई. बस इसी में उन का सारा समय निकल जाता है. अगर कुछ समय बचता भी है तो उसे अपने घर वालों की खातिरदारी के नाम कर देती हैं. लेकिन इस बीच वे अपनेआप को कहीं पीछे छोड़ देती हैं. वे यह भूल जाती हैं कि उन्हें भी केयर की जरूरत है. अब इतने कम समय में वे फैस्टिव सीजन में कैसे अपने चेहरे को निखारें, कैसे चांद सी रोशन त्वचा पाएं. यह उन की एक बहुत बड़ी समस्या होती है क्योंकि वे भी चाहती हैं कि वे भी फैस्टिव सीजन में स्पैशल दिखें. उन की भी स्किन फ्लालैस दिखे.

हम ऐसी ही महिलाओं के लिए कुछ ऐसे स्मार्ट प्रौडक्ट्स ले कर आए हैं जो चंद मिनटों में उन्हें चांद सा चमकता हुआ चेहरा और संगमरमर सी चमकती त्वचा देते हैं. ये प्रौडक्ट्स क्या हैं, कैसे काम करते हैं, इन की कीमत क्या है, इन्हें कहां से खरीदा जा सकता है, आइए जानते हैं:

  1. एलईडी फेस मास्क

नीम, प्लम, बीटरूट, हलदीचंदन फेस मास्क अब ओल्ड फैशन हो चुके हैं. अगर आप इंस्टैंट ग्लो चाहती हैं तो एलईडी फेस मास्क आप के लिए एक बेहतरीन मास्क है. यह न सिर्फ आप के फेस को इंस्टैंट ग्लो देगा बल्कि यह आप फेस की पिगमैंटेशन की प्रौब्लम से भी आप को छुटकारा दिलाएगा. यह आप के फेस की डीप क्लीनिंग भी करेगा.

अगर आप एक अच्छे एलईडी फेस मास्क की तलाश में हैं तो आप प्रोटच का थ्री इन वन एलईडी फेस मास्क यूज कर सकती हैं. इस का मार्केट प्राइस करीब 2 हजार रुपए है. इसे आप हफ्ते में 2-3 बार कर सकती हैं. यह अमेजन और मिंतरा पर आसानी से निल जाएगा.

2. नोज स्ट्रिप्स

अगर आप की नोज पर ब्लैकहैड्स हैं और आप के पास पार्लर जाने का समय बिलकुल नहीं है तो घबराएं नहीं. नोज स्ट्रिप है न. नोज स्ट्रिप 5 मिनट में आप की नोज से सारे ब्लैकहैड्स तुरंत रिमूव कर देगी और आप की नोज को बना देगी विदाउट ब्लैकहैड्स. ये स्मार्ट स्ट्रिप्स पौकेट फ्रैंडली हैं. मात्र क्व176 में आप क्लीन नोज पा सकती हैं.

अमेजन, मिंतरा, फ्लिपकार्ट, मीशो, नायिका, अजियो से खरीद सकती हैं. ये औफलाइन भी अवेलेबल हैं.

3. पिंपल्स पैच

पिंपल्स का नाम सुनते ही इरिटेशन सी होने लगती है. यह इरिटेशन तब और बढ़ जाती है जब फैस्टिवल सीजन चल रहा होता है. वह महिला जिसे घर की डैकोरेशन और गिफ्ट्स के बीच अपने लिए वक्त नहीं मिला वह पिंपल्स से इंस्टैंट छुटकारा पाने के लिए पिंपल पैच का इस्तेमाल कर सकती है.

यह हाइड्रो कोलाइड से बना होता है. ऐंटीऐक्ने कंपोनैंट्स जैसे सैलीसिलिक ऐसिड और बैंजोइल पिरौक्साइड भी होता है, जिस की जैल जैसी ड्रैसिंग पिंपल्स पर लगाई जाती है. पिंपल्स पर इस पैच को लगाने पर वह उन्हें सुखा देता है और धीरे से उसे दबा कर फोड़ देता है. इस से वह कुछ ही घंटों में गायब हो जाता है.

ये पिंपल्स को फ्लैट दिखने में हैल्प करते हैं. यह पारदर्शी होते हैं. ये पिंपल्स के संक्रमण को बढ़ने से रोकते हैं. ध्यान रहे दिन में लगाए जाने वाले पिंपल पैच अलग होते हैं और रात के अलग. कीमत करीब 2 हजार रुपये है और अमेजन से खरीद सकती हैं.

4. ऐक्ने स्पौट कलर करेक्टर

ऐक्ने से भरा फेस किसी को नहीं भाता. यह मेकअप से भी पूरी तरह नहीं छिपता है. ऐसे में कम समय में अपनेआप को ब्यूटीफुल दिखाना किसी मैजिक से कम नहीं है. ऐसे ही एक मैजिक या कहें स्मार्ट प्रौडक्ट का नाम है ऐक्ने स्पौट करैक्टर जो आप के फेस के ऐक्ने छिपाने का काम करता है.

इसे इस्तेमाल करने के लिए आप फेस पर प्राइमर लगाने के बाद ग्रीन कलर करैक्टर का यूज करें. ग्रीन कलर करैक्टर को लगाने के लिए आप सब से छोटे साइज के कंसीलर ब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं. इस की मार्केट कीमत करीब क्व179 से स्टार्ट है और किसी भी औनलाइन साइट से खरीद सकती हैं.

5. ऐंटीरिंकल आई सीरम पैच

औफिस और घर दोनों का काम करतेकरते महिलाओं की आंखों के नीचे काले घेरे आ जाते हैं, जिन्हें हम डार्क सर्कल्स कहते हैं. लेकिन ऐंटीरिंकल आई सीरम पैच का इस्तेमाल कर के इन से छुटकारा पाया जा सकता है.

इस की कीमत क्व250 से शुरू होती है. औनलाइन और औफलाइन दोनों जगह अवेलेबल है.

6. आईब्रो रिमूवर ट्रिमर

फैस्टिव सीजन में जब पार्लर जाने का समय न मिले तो घबराएं नहीं बस अपने घर ले आएं आईब्रो रिमूवर ट्रिमर. यह आप को 5 मिनट में पार्लर की तरह आईब्रो और अपरलिप्स की फिनिशिंग देगा. अत: आईब्रो रिमूवर ट्रिमर का इस्तेमाल कर के अपनी आईब्रोज की बिगड़ी शेप को सुंदर और अट्रैक्टिव लुक दे सकती हैं.

7. बाथ ग्लव्ज

फैस्टिव सीजन है लेकिन घर के कामकाज और औफिस की भागदौड़ के बीच आप अपने लिए समय ही नहीं निकाल पाईं.

आप का पैडीक्योर मैनीक्योर सब रहता है. अब आप को टैंशन हो रही है कि आप इतने कम समय में कैसे फ्लालैस स्किन पाएंगी. इस प्रौब्लम का समाधान है बाथ ग्लव्ज.

इस ग्लव्ज की हैल्प से आप अच्छे से अपनी बौडी को स्क्रब कर सकती हैं. यह आप की बौडी को ग्लोइंग और सौफ्ट बनाता है.

इस के यूज से टैनिंग भी कम होती है. कीमत क्वालिटी पर डिपैंड करती है. शुरुआती कीमत क्व499 है.

8. फुट मास्क

जितनी केयर फेस की की जाती है अगर उतनी ही केयर पैरों की भी हो तो वे भी चमक उठेंगे. लेकिन फैस्टिव सीजन में यह आसान नहीं है. अब घर बैठे भी पैरों को चमकाया जा सकता है क्योंकि अब फुट मास्क आ गया है. इसे पैरों में पहन कर आप पैरों को ब्यूटीफुल बना सकती हैं. इतना ही नहीं यह आप के पैरों को मौइस्चराइज भी करेगा. कीमत मात्र क्व115 है. आप औनलाइन और औफलाइन दोनों ही तरीके से खरीद सकती हैं.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...