बौलीवुड में करण जोहर और उनकी प्रोडक्शन कंपनी ‘‘धर्मा प्रोडक्शन’’ एक बड़ा नाम है. करण जोहर ने 1995 में फिल्म ‘‘दिलवाले दुलहनिया ले जाएंगे’’ से अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा था. मगर 1998 में ‘कुछ कुछ होता है’’ से वह लेखक व निर्देशक बन गए. फिर 2003 में फिल्म ‘‘कल हो न हो’’ से वह लेखक, निर्देशक व निर्माता बन गए. इतना ही नहीं इस फिल्म में छोटा सा किरदार भी निभाया. वह अब तक  52 फिल्मों का निर्माण या निर्देशन कर चुके हैं. तो वहीं सोलह फिल्मों में अभिनय,कुछ टीवी शो का संचालन वगैरह काफी कुछ कर चुके हैं. उनकी अकड़ व अहम जगजाहिर है. उनके बैनर की कई फिल्में बाक्स आफिस पर अपनी लागत तक नहीं वसूल पायी. मसलन ‘कलंक’,‘डाइव’,‘घोस्ट स्टोरीज’,‘सूर्यवंशी’,‘गहराइयां’,‘जुग जुग जियो’,‘लाइगर’,‘ब्रम्हास्त्र’, ‘सेल्फी’,‘रौकी और रानी की प्रेम कहानी’ जैसी फिल्में सुपर फ्लाप हो चुकी हैं. बीच में खबर आयी थी कि उन्हे मुकेश अंबानी से तीन सौ करोड़ का कर्ज लेना पड़ा. करण जोहर ने सिद्धार्थ मल्होत्रा के संग ‘योद्धा’ बनायी है,जो कि पिछले डेढ़ वर्ष से प्रदश्र्षित नही हो पा रही है.तो वहीं ‘मिस्टर एंड मिसेस माही’ भी बनी पड़ी. जिगरा’, ‘स्क्रूढीला’, ‘बेधड़क’, अनाम एक्षन फिल्म’ सहित छह फिल्मों की घोषणा कर चुके हैं.

लेकिन उनकी फिल्मों की शूटिंग आगे नहीं बढ़ पा रही है. गाड़ी एकदम से रूकी हुई है.ऐसे मोड़ पर करण जोहर ने कार्तिक आर्यन संग अपनी दुश्मनी भुला दी और कार्तिक के साथ कभी फिल्म न बनाने की कसम को तोड़ते हुए कार्तिक के साथ दोस्ती कर ली और कार्तिक आर्यन को हीरो लेकर एक फिल्म बनाने का ऐलान किया है,इस फिल्म का निर्देशन संदीप मोदी करेंगे और यह फिल्म 15 अगस्त 2025 में प्रदर्शित की जाएगी. इसके अलावा इस फिल्म को लेकर कुछ भी तय नही है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by KARTIK AARYAN (@kartikaaryan)

 

ज्ञातब्य है कि कुछ वर्ष पहले कार्तिक आर्यन को लेकर करण जोहर फिल्म ‘दोस्ताना 2’’ बनाने जा रहे थे,पर अचानक दोनों के बीच अनबन हो गयी और तब करण जोहर ने कार्तिक आर्यन के खिलाफ काफी कुछ कहा था. उस वक्त खबर उड़ी थी कि इस झगड़े का बीज कार्तिक आर्यन के मैनेजर व पीआर ने बोया. उन दिनों कार्तिक आर्यन लगातार सफल हो रहे थे. लेकिन अब हालात बदल चुके हैं. कार्तिक आर्यन की ‘फ्रेडी’,‘शहजादा’ व ‘सत्यप्रेम की कथा’ असफल हो चुकी हैं. कार्तिक आर्यन ने स्वयं ‘शहजादा’ का निर्माण भी किया था,इसके चलते उन्हे काफी बड़ा नुकसान हुआ. तो वहीं कार्तिक आर्यन ने उस पीआर व मैनेजर से छुटकारा पा लिया है,जिसकी वजह से करण जोहर के साथ उनके झगड़े की बात उड़ी थी. इन दिनों उनके पास फिल्म ‘‘चंदू चैंम्पियन’’ के अलावा कोई फिल्म नही है. यह फिल्म बनकर तैयार है,जिसके जनवरी 2024 में प्रदर्शित होने की खबरें हैं. ऐसे में कार्तिक आर्यन को भी मजबूत सहारे की तलाश थी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by KARTIK AARYAN (@kartikaaryan)

 

सूत्रों पर यकीन किया जाए तो कार्तिक आर्यन ने सीधे करण जोहर से दोस्ती नही की. बल्कि एकता कपूर की कंपनी ‘बालाजी टेली फिल्मस’ के साथ की है.जी हाॅ! संदीप मोदी के निर्देशन में कार्तिक आर्यन जिस फिल्म को करने वाले हैं,उसका निर्माण एकता कपूर की कंपनी ‘बालाजी टेलीफिल्मस’ और करण जोहर की कंपनी ‘धर्मा प्रोडक्शन’ मिलकर कर रहा है. पर बौलीवुड का एक तबका मानकर चल रहा है कि यह फिल्म कभी नही बनने वाली है. इस फिल्म की घोषणा खुद को सूर्खियों में लाने के लिए की गयी है. बहरहाल,हम तो चाहेंगे कि कार्तिक आर्यन व करण जोहर का यह नया दोस्ताना बना रहे और फिल्में बनती रहें. भारतीय सिनेमा जिंदा रहेगा,तो लाखों लोगों का पेट भरता रहेगा.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...