सुपर स्टार रजनीकांत की फिल्म 2.0 का लुक रिलीज होने के बाद से सुर्खियों में है. इस फिल्म में अक्षय कुमार का लुक आकर्षण का केंद्र बन गया है.

जी हां, इस फिल्म में उनका लुक एक मॉन्सटर वाला है. मॉन्सटर के लुक में आने के लिए अक्षय को 3-4 घंटे मेकअप करने में लग जाते हैं. अक्षय खुद कहते हैं कि यह उनकी फिल्म का चैलेंजिंग रोल है. साथ ही इस फिल्म के लिए उन्होंने जितना मेकअप किया है उतना तो उन्होंने अपने 25 साल के करियर में भी नहीं किया.

लेकिन क्या आपक जानते हैं कि यह रोल अक्षय से पहले कई एक्टर को ऑफर किया गया था. लेकिन हर एक्टर ने किसी ना किसी वजह से इस रोल को करने से मना कर दिया था. अंत में यह ऑफर खिलाड़ी कुमार के पास पहुंचा और उन्होंने इस चैलेंजिंग रोल के लिए हां कह दिया. बता दें कि यह रोल बॉलीवुड, टॉलीवुड और हॉलीवुड के कई पॉपुलर चेहरों के पास गया था.

खबर है कि यह रोल सबसे पहले कमल हासन के लिए ही बनाया गया था. लेकिन साउथ इंडस्ट्री में कमल हासन और रजनीकांत के बीच कॉम्पिटीशन है. ऐसे में अपने कॉम्पिटीटर की फिल्म में विलेन का बनने का रिस्क कमल हासन नहीं लेना चाहते थे. उन्होंने यह फिल्म करने से मना कर दिया.

इसके बाद यह रोल बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के पास गया. लेकिन आमिर उस समय दंगल में बिजी थे.

फिर ये रोल साउथ के दुसरे सुपर स्टार विक्रम के पास आया लेकिन उन्हें भी इस रोल के लिए मना कर दिया.

बाद में शंकर ने हॉलीवुड में चांस लेने की सोची वहाँ अर्नोल्ड श्वाजनेगर को कहानी सुनाई. अर्नोल्ड ने विलेन का किरदार के लिए हामी भर दी लेकिन उनकी फीस इतनी ज्यादा थी कि शंकर उन्हें अफॉर्ड नहीं कर पाए. इतना ही नहीं शंकर ने रितिक से भी इस रोल के लिए बात की थी. लेकिन रितिक ने डेट का बहाना बना कर यह ऑफर ठुकरा दिया.

फाइनली डॉ रिचर्ड्स का रोल अक्षय कुमार की झोली में आया. और अब तो रजनीकांत ने भी मान लिया है कि ‘2. 0’ के असली हीरो अक्षय कुमार ही हैं.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...