नेहा धूपिया: मां बनने के बाद अपने आप को नहीं भूलें, खुद से भी करें प्यार

2002 में ‘मिस यूनिवर्स इंडिया’ का ताज पहन चुकीं नेहा धूपिया की बचपन से ही कुछ चुनौतीपूर्ण काम करने की इच्छा थी, जिसमें उन का साथ दिया उन के मातापिता ने. 2003 में नेहा ने फिल्म ‘कयामत’ से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा, पर फिल्म को ज्यादा सफलता नहीं मिली. उन्हें असल कामयाबी फिल्म ‘जूली’, ‘शीला’, ‘क्या कूल हैं हम’, ‘शूट आउट ऐट लोखंडवाला’ आदि फिल्मों से मिली. नेहा ने फिल्मों के अलावा कई टीवी शोज में एकरिंग भी की है.

अंगद बेदी से शादी करने के बाद नेहा ने एक बेटी मेहर को जन्म दिया. मेहर का पालनपोषण अच्छी तरह हो सके, इस के लिए नेहा ने कुछ समय के लिए काम से ब्रेक लिया था. काम पर वापस लौटने के बाद भी उन्होंने अपना शैड्यूल इस तरह मैनेज किया कि वे अपनी बेटी के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकें. नेहा बेटी के साथ काम को कैसे संभालती हैं, आइए जानें उन्हीं से:

सवाल- बेटी के साथ काम को एडजस्ट कैसे करती हैं और अंगद बेदी बेटी के बड़े होने में किस तरह का सहयोग देते हैं?

मां बनना मेरे लिए बड़ी बात है, जिसे मैं ऐंजौय करती हूं. काम की प्लानिंग पहले से करनी पड़ती है. कब क्या करना है, इस की जानकारी मेरे बाद जो भी इस की देखभाल करते हैं, उन्हें होती है. मेरे पति अंगद इसमें बहुत सहयोग देते हैं ताकि मैं अपना काम आसानी से कर सकूं. जितना समय मैं बेटी को देती हूं उतना ही वे भी देते हैं. इसीलिए मेरा काम करना आसान हो जाता है.

ये भी पढ़ें- फैमिली फंक्शन में पति संग जमकर मस्ती करतीं नजर आईं नुसरत जहां, PHOTOS VIRAL

सवाल- आप की फिटनैस का राज क्या है?

रोज थोड़ी देर वर्कआउट अवश्य करती हूं. समय अधिक होने पर ज्यादा देर तक करती हूं. इस के अलावा डाइट पर भी ध्यान देती हूं.

 सवाल- क्या फिल्मों, वैब सीरीज, शौर्ट फिल्मों में आने की इच्छा है?

मुझे अच्छी स्क्रिप्ट की तलाश है. मैं सबकुछ करना चाहती हूं, क्योंकि अब कलाकारों के लिए कई मंच खुल चुके हैं और मैं भी इस का लाभ उठाना चाहती हूं. जब मैं प्रैगनैंट थी तो बहुत सारे अच्छे काम थे, जिन्हें मुझे छोड़ना पड़ा. लेकिन अब मैं फिर से काम पर लौट चुकी हूं. मैं ने कई शोज किए हैं, जिन्हें दर्शकों का बहुत प्यार मिला. मेरा खुद का प्रोडक्शन हाउस भी है.

सवाल- पहले एक फिल्म बनने में सालों लगते थे, अब फिल्में फटाफट बनती हैं. इंडस्ट्री में आए इस बदलाव को कैसे लेती हैं?

मुझे यह दौर अच्छा लगता है, क्योंकि इस में सब को काम मिल रहा है. कलाकार से ले कर टैक्नीशियन तक सभी व्यस्त हो गए हैं. यह बेहतर दौर है.

 

View this post on Instagram

 

The twenties never looked better … #happy2020 ? #happynewyear

A post shared by Neha Dhupia (@nehadhupia) on

 सवाल- किस तरह की फिल्में करने की इच्छा रखती हैं?

मैंने हर तरह की फिल्मों में काम किया. कुछ लीक से हट कर भी थीं. मुझे जो स्क्रिप्ट पसंद आती है, मैं उसे कर लेती हूं. मैं ने कोई खास ड्रीम नहीं रखा है. मेरे लिए वह भूमिका खास होती है, जो दर्शकों को अच्छी लगे.

ये भी पढ़ें- पति के साथ यहां 2nd Anniversary मना रही हैं पंखुरी अवस्थी, देखें फोटोज

सवाल- न्यू मौम्स के लिए क्या संदेश देना चाहेंगी?

मैं महिलाओं से कहना चाहती हूं कि बच्चे होने के बावजूद वे काम पर जाएं, हाइजीन का ध्यान रखें ताकि कोई बीमारी न हो. अपनेआप से अधिक प्यार करें. मां बनने के बाद अपने आप को भूलें नहीं. अपनी सेहत का ध्यान अवश्य रखें. सब से बातचीत करें. खुश रहें. औफिस में भी खुद का ध्यान रखें अगर कोई समस्या हो तो डाक्टर की सलाह लें.

अनलिमिटेड कहानियां-आर्टिकल पढ़ने के लिएसब्सक्राइब करें