Summer Special: न्यू बोर्न बेबी के लिए ट्राय करें कंफर्टेबल और स्टाइलिश ट्रेंड्स

गर्मियों के आगमन से आ गए है बच्चों के लिए नए फैशनेबल समर ट्रेंड्स. हालांकि बच्चों का फैशन ट्रेंड बदलता रहता है पर माता-पिता हमेशा चाहते हैं कि उनके छोटे बच्चे न केवल आरामदायक कपड़े पहने पर वो फैशनेबल और ट्रेंडी भी हों.

स्टाइलिश कपड़े एक फैशन स्टेटमेंट बनाते हैं और ट्रेंडी कपड़ों में बेबी अत्यधिक प्यारे लगते हैं. आजकल ऑनलाइन शॉपिंग के ज़माने में , माता पिता नए फैशन ट्रेंड्स से काफी अपडेटेड रहते हैं. ऑनलाइन शॉपिंग की दुनिया प्रतिबंधित नहीं हैं और इस प्रकार, माता-पिता के पास अपने बच्चों के लिए उपयुक्त पोशाक चुनने के लिए कई विकल्प हैं.

बच्चो के लिए आजकल कई विकल्प उपलब्ध हैं जैसे- बेबी सूट्स, क्यूट टॉप्स, स्कर्ट्स , ड्रेसेस, लड़को के लिए शर्ट और ट्राउज़र्स यहाँ तक किसी खास अवसर या पार्टी के लिए फोर्मलवेअर भी उपलब्ध है. आजकल न्यू बोर्न बेबी के  को बनाने में बायो कॉटन का प्रयोग किआ जाता है जिसे हाई क्वालिटी कॉटन या आर्गेनिक कॉटन भी कह सकते हैं. हाई क्वालिटी फैब्रिक, धागे की एम्ब्रायडरी और आल ओवर प्रिंट जैसे आकर्षक डिज़ाइनस के कपडे माता-पिता की फर्स्ट चॉइस हैं . बच्चों के कपड़े और एक्सेसरीज के बदलते ट्रेंड पूरे सीजन में धूम मचा रहे हैं.

बच्चे, खासकर के नवजात बेबी के कपडे चुनते समय हमे ये ध्यान रखना चाहिए की कपडे के फैब्रिक से उनकी कोमल त्वचा को कोई नुक्सान न हो. बेबी के लिए कॉटन के कपड़े ही चुने क्यूँकि कॉटन के कपडे उनकी त्वचा के लिए कोमल होते हैं, और पसीने को सोख लेते है जिससे स्किन में रैश की समस्या उत्पन्न नहीं होती.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ewa Kalinowska (@me_ewka)

ये भी पढ़ें- Mother’s Day Special: प्रेग्नेंसी के आखिरी दिनों में भी फैशन का ख्याल रखती हैं ये एक्ट्रेस

नीचे दिए गए विकल्प आप को बेबी के लिए गर्मियों के फैशनेबल और आरामदायक कपड़ों का चुनाव करने में सहायता करेंगे

बेबी के लिए बेबी सूटबेबी सूट्स में न ही न्यू बोर्न बेबी बहुत ही क्यूट लगते हैं लेकिन ये पहनाने और उतारने में भी बहुत आसान होते है जिससे माता – पिता को कपडे पहनाने में ज्यादा कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ता. यह गर्मियों में बहुत अच्छा विकल्प है और यह बेबी के लिए बहुत आरामदायक होता है. हलके रंगों के बेबी सूट्स में न्यू बोर्न बेबी बेहद क्यूट लगते हैं.

हल्के और ब्राइट रंग चुनेंगर्मियों में हलके रंग के कपडे आरामदायक होते है. डार्क कलर्स अधिक गर्मी सोख्ते है जिससे डार्क कलर्स में बेबी को गर्मी महसूस होती हैं. हलके रंग गर्मियों में एक ठंडक का एहसास भी देते हैं. हलाकि ब्राइट रंग भी बेबी पर काफी अट्रैक्टिव लगते हैं पर  पिंक , ब्लू,  नेवी, रेड, वाइट , येलो व ऑरेंज कलर ख़ास अच्छे लगते हैं. गर्मियों में काला या बहुत गहरे रंग के कपडे न चुने.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sunkissed Props (@sunkissedprops)

क्यूट पैटर्न्स और  थ्रेड एम्ब्रायडरी समर ट्रेंड्स में सबसे ज्यादा क्यूट प्रिंट्स जैसे – एनिमल मैस्कॉट , शेप्स , फ्लोरल प्रिंट्स देखने को मिलते हैं. इन प्रिंट्स में न ही बच्चे बहुत खूबसूरत दिखते है पर साथ ही जानवर, नेचर और शेप्स पहचानना भी सीखते हैं.

ये भी पढ़ें- दुल्हन बनीं सुगंधा मिश्रा का हर फंक्शन में था अलग अंदाज, फोटोज वायरल

ट्रेंडी शॉर्ट्स – समर में  हाफ पैंट, शॉर्ट स्कर्ट आदि बहुत स्टाइलिश लगते हैं और गर्मियों में हवादार और आरामदायक भी होते हैं. बेबी के लिए निटेड डेनिम , जीन्स कम्फर्टेबले व स्टाइलिश होते हैं.

श्री राजेश वोहरा, चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, आर्ट्साना ग्रुप, इन एसोसिएशन विद कीको रिसर्च सेण्टर

अनलिमिटेड कहानियां-आर्टिकल पढ़ने के लिएसब्सक्राइब करें