समय के साथ बढ़ रहा है गाउन का चलन

समय के साथ पहलवा भी बदला है, आज कल पहनावों में ज्यादातर जगहों और अवसरों पर गाउन का चलन दिखाई दे रहा है. जिसे अपनाकर वह सुंदर तो दिखती ही हैं, साथ में कद में भी बढ़ा हुआ दिखतीं हैं. सही मायने में देखा जाए तो फैशन वही होता है, जिसमें कम्फर्ट, स्टाइल, लुक, कलर्स, डिजाइन और पैटर्न का शानदार कॉम्बिनेशन हो. फैशन को लेकर सबकी पसंद डिफरेंट होती है, लेकिन सुंदर दिखने का जुनून सब पर एक समान ही रहता है. आज युवा हर अवसरों पर खुद को अलग तरह से प्रेजेंट करना पसंद करते हैं.

ग्लोबल फैशन ट्रेंड में आने की वजह से गाउन अचानक काफी पापूलर हो गए हैं. आज फैशन इंडस्ट्री पर रेड कार्पेट का जबरदस्त असर दिखाई देता है. ऐसे में जब महिलाएं अपनी फेवरेट एक्ट्रेस को रेड कार्पेट पर किसी क्रिएशन में देखती हैं तो खुद को भी उसी अंदाज में इमैजिन करना शुरू कर देती हैं.

गाउन से बढ़ती सुंदरता –

मौजूदा समय में महिलाएं और लड़कियां पहनावे को लेकर वह काफी चिंतित रहतीं हैं. परिधानों का चयन करते समय इन बातों का ध्यान रखतीं हैं, कि किस परिधान में वह सुंदर और स्लिम नजर आएंगीं. आजकल वह ऐसे ही परिधानों को ज्यादा तरजी दे रहीं हैं, जो पहनावे के रूप में अवसरों पर भी इस्तेमाल किए जा सकें. इन दिनों लांग गाउंस ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं, जो धीरे-धीरे फैशन की निशानी बनते जा रहे हैं. इन गाउंस को लड़कियों के फिगर के अनुसार डिजाइन किया जा रहें हैं. जैसे हेल्दी महिलाओं और लड़कियों के लिए इस प्रकार से गाउन डिजाइन किए जाते हैं कि वह फिगर शेप स्लिम लगता है. इसी प्राकर जिनकी हाइट कम हैं, उनको ग्लैमर लुक दिया जाता है.

ये भी पढ़ें- FESTIVE SPECIAL: कहां-कैसी साड़ियां

विवाह के समय गाउन को प्राथमिकता 

 

View this post on Instagram

 

#gowns #trending #india #instagram #followforfollowback #likeforlikes #share #love #new #happybirthday

A post shared by new fashion (@newfishion1) on

– गाउन वैसे  तो हर जगह किसी भी अवसर पर पहने जा सकते हैं, लेकिन जब विवाह के समय परिधान की बात होती है, तो गाउन को प्राथमिकता देतीं हैं. इसके अलावा विशेष अवसरों पर महिलाएं और लड़कियां गाउन को पसंद कर रहीं हैं. आमतौर पर हमेशा पहने जाने वाले गाउंस से ज्यादा आकर्षक दिखने वाले ब्राइडल गाउन आजकल बाजार में विशेष डिजाइनों में उपलब्ध हैं. यह गाउन आपके फिगर के साथ सुंदरता को भी बढ़ातें हैं. आजकल शादियों में दुल्हनों के लुक बेहतर बनाने के लिए गाउंस को एथेनिक लुक में डिजाइन किया जा रहा है. इससे वह विवाह के अवसर पर और अधिक सुंदर और स्लिम दिखतीं हैं.

बदलाव की कड़ी में फैशनेबल गाउन –

 

View this post on Instagram

 

#gowns #instagram #trending #india #followforfollowback #likeforlikes #foryou #share #girl #fishandchips

A post shared by new fashion (@newfishion1) on

गाउन फैशन के तौर पर हमेशा महिलाओं और लड़कियों के बीच मांग का परिधान रहा है. इसके डिजाइन में समय समय पर बदलाव भी होते रहें हैं. इसी बदलाव की कड़ी में गाउन को साथ साड़ी के साथ भी मैच कर दिया गया है. इस परिधान में डिफ्रेंट र्वजस में साड़ी ड्रेप्स दिए गए हैं. लेयर्स व पेस्टल प्रिंट में बनी लांग लेंथ सभी बॉडी शेप्स के लिए फिट है, वहीं लेयर्स में बना गाउन मोटी लड़कियों को भी स्लिम दिखाता है. गाउन की स्लीव्स लांग हो या शॉर्ट, गाउन ऑफ शोल्डर हो या वन शोल्डर कट अगर इसे डिफ्रेंट डिटेलिंग के साथ बनाया जाए तो यह खूबसूरती को कई गुना बढ़ा देता है. इसे पहनने के बाद आप इस नए तरीके के गाउन के साथ और सुंदर दिखेंगीं ही साथ में स्लिम भी नजर आएंगी.

ये भी पढ़ें- FESTIVE SPECIAL: विश्व प्रसिद्ध हैं बनारसी साड़ी

अनलिमिटेड कहानियां-आर्टिकल पढ़ने के लिएसब्सक्राइब करें