नया साल कुछ पुराने संकल्पों के साथ करिए कुछ नया और शानदार

अब नया साल आने वाला है दोस्तों. 2019 को कहिए अलविदा और 2020 का करिए ज़ोरदार स्वागत. वैसे तो आप हर साल ही कुछ न कुछ नया करते होंगे और खूब सारी मस्ती और डांस के साथ ही नए साल पर कुछ संकल्प भी लेते होंगे कि इस साल मैंने ये काम नहीं किया उसको अगले साल जरूर पूरा करेंगे.लेकिन वो काम आपका पूरा नहीं हो पाता है तो दोस्तों आप नए संकल्प जरूर लीजिए लेकिन अपने पुराने संकल्पों को ना भुलिएगा.इसलिए ये नया साल मनाइए कुछ पुराने संकल्पों के साथ मतलब की आप ये कह सकते हैं कि NEW YEAR WITH THE OLD RESOLUTION…. ज्यादा से ज्यादा आप पार्टी करते हैं दोस्तों और परिवार क साथ या फिर कहीं घूमने निकल जाते हैं लेकिन जरा इस बार कुछ नया कर लीजिए.कुछ ऐसा जो आपके माता-पिता को अच्छा लगे और साथ ही अपने दोस्तों के साथ भी पार्टी कर लीजिए. नए साल पर सभी लोग अपने करीबियों को फोन करके नए साल की शुभकामनाएं देते हैं. इस बार कोशिश करें की सभी इकठ्ठा होकर फुल इंजौय करें. यकीन मानिए आपको खुद भी बहुत अच्छा लगेगा. घर को भी अच्छे से डेकोरेट कर सकते हैं. अगल-बगल वालों को बुला सकते हैं, जिनके साथ कुछ गिले-शिकवे हैं उनकों भी दूर कर सकते हैं.

आपकी बहुत सारी ऐसी यादें होती हैं जिनको लेकर आप नए साल में प्रवेश करते हैं और बहुत से ऐसे सुख-दुख के अनुभव होते हैं जिनको लेकर आप नए साल का स्वागत करते हैं.क्योंकि नया साल आने पर फिर आपकी नई यादें और नए सुख-दुख के अनुभव आपको मिलते हैं लेकिन कुछ पुरानी चीजों को याद करके आप कहते हैं कि इस साल हमने ये किया किया था या किया करते थें. क्योंकि फिर पुराने साल की सिर्फ यादें ही होती हैं आपके पास और कुछ नहीं. नए साल में आप अपनी कुछ पुरानी आदतें बदलने का संकल्प लें जो कि बुरी है उन आदतों को सुधारें.वैसे आपको एक रोचक बात जाननी बेहद जरूरी है कि नया साल एक उत्सव की तरहा पूरे विश्व भर में मनाया जाता है लेकिन अलग-अलग तरीकों से.बहुत से ऐसे संप्रदाय हैं जिनकी नववर्ष मनाने की विधियां भी अलग-अलग हैं.जैसे पश्चिमी नववर्ष. हिब्रू नववर्ष,हिन्दू नववर्ष, भारतीय नववर्ष इस तरह से की अलग जगह अलग तरीके से नया साल मनाया जाता है और इन सभी की मान्यताएं भी अलग होती हैं. सबकी अपनी-अपनी मान्यताएं हैं. हालांकि ये तो हुई नए साल की मान्यताओं और तरीकों की बात लेकिन आप अगर नये साल पर कहीं जाने की सोच रहें हैं तो आपको कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं है आप अपने भारत में ही कई अच्छी-अच्छी जगहों पर घूम कर अपना नया साल यादगार बना सकते हैं.क्योंकि भारत में ऐसी बहुत सी जगह जिनके बारे में आप नहीं जानते लेकिन वो बहुत ही सुंदर जगहें हैं.तो सर्च करिए उन जगहों के बारे में और मनाइए अपना नया साल यादगार.

ऐसे बनाएं अपना क्रिसमस डे खास

क्रिसमस डे के दिन लोग एक-दूसरे को हैपी क्रिसमस विश करते हैं और ज्यादातर घरों में तो केक बनते हैं. लोग धमाल करते हैं मस्ती करते हैं.ईसाईयों के लिए ये उनका सबसे बड़ा त्योहार होता है. घर में अच्छे-अच्छे डिश बनते हैं और लोग एक-दूसरे से मिलते हैं लेकिन अगर आप कुछ नया करने का सोच रहें हैं तो इस क्रिसमस काफी कुछ नया करके अपने क्रिसमस डे को और भी हैप्पी बना सकते हैं.

क्रिसमस के लिए मार्केट भी सज कर तैयार है. क्रिसमस पर नए-नए तरह के खूब डिजाइनर कपडें मिलेंगे और घर को सजाने के लिए अच्छे और नए तरह के क्रिसमस ट्री भी मिलेंगे जो आपके घर को और भी सुंदर बना देंगे.कुछ खास तहर की रेसिपी को देखकर आप खास डिश भी तैयार कर सकती हैं जो आपके दोस्तों और परिवार को बेहद पसंद आएगा.

नए-नए तरह की कुकीज़ बना कर आप ट्राय कर सकती हैं.इन सभी की रेसिपी आपको यूट्यूब पर आसानी से मिल जाएगी.नए-नए तरह के कैंडल का यूज़ करके घर को और भी ज्यादा लाइटिंग बना सकती हैं.और अगर घर पर केक ना बना पाएं तो मार्केट में आसानी से आपको क्रिसमस पर स्पेशल केक मिल जाएंगे. आप लोगों को कुछ डिश बना कर खिलाएंगे और उनको उपहार देंगे इससे उन्हें भी अच्छा लगेगा.

साथ ही जिंगल बेल सॉन्ग तो भाई बच्चे-बच्चे के जुबान पर रहता है.और अब तो हर स्कूल में भी क्रिसमस डे को बच्चों के लिए मनाया जाता है.बच्चे इस गाने पर जमकर झूमते हैं और मस्ती करते हैं.तो कुछ ऐसा ही एहसास आप अपने बच्चे को घर पर भी दे सकती हैं अपने बच्चे का सैंटा क्लॉज बन सकती हैं. इन सभी तरीकों से आप अपने इस साल के क्रिसमस को और भी खास बना सकती हैं.

अनलिमिटेड कहानियां-आर्टिकल पढ़ने के लिएसब्सक्राइब करें