The Gopi Diaries: मिलिए गोपी से जो आपके बच्चों को ले जाएगा क्रिएटिविटी की दुनिया में

छोटे बच्चे जितने मासूम होते हैं उनका दिमाग उतना ही तेज और सीखने के लिए उत्सुक होता है, तभी तो वो हर छोटी से छोटी चीज को बड़ी बारीकी से देखते हैं और वैसा ही करने की कोशिश करते हैं. फिर चाहे मां को देखकर रसोई में काम करने की कोशिश करना या पापा की तरह न्यूज पेपर पढ़ना.

हालांकि, ये सिर्फ शुरुआत होती है लेकिन यही वो वक्त होता है जब आपको समझ आता है कि आपका बच्चा पढ़ने के लिए तैयार है. लेकिन ये काम अगर बोरिंग तरीके से होगा तो बच्चों को बिल्कुल मजा नहीं आएगा. इसलिए तो HarperCollins India लाया अपने नन्हें पाठकों और उनके पैरेंट्स के लिए The Gopi Diaries.

The Gopi Diaries किताबों की एक ऐसी सीरीज है जो छोटे बच्चों के विकास में अहम भूमिका निभाती है और उन्हें क्रिएटिविटी की एक नई दुनिया में ले जाती है.

फिर चाहे वो अल्फाबेट्स सीखना हो या नंबर्स या पैटर्न्स, Gopi Diaries में हर चीज को बेहद दिलचस्प तरीके से बताया गया है ताकि आपका बच्चा बिना बोर हुए हर मूलभूत चीजें सीख सके.

कौन है गोपी

आपको जानकर हैरानी होगी कि गोपी एक रियल कैरेक्टर है जो सुधा मूर्ति की जिंदगी का अहम हिस्सा है. सुधा मूर्ति इन्फोसिस फाउंडेशन के संस्थापक एन. आर. नारायणमूर्ति की पत्नी और प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता हैं. इसके साथ ही वो एक फेमस राइटर भी हैं.

sudha murthy

गोपी उनका ही पालतू पपी है जिससे वो बेहद प्यार करती हैं तभी तो उन्होंने गोपी को अपनी किताबों का हिस्सा बनाया है और गोपी के जरिए दुनिया को कुछ नई चीजें सिखाने की कोशिश की है. जिससे लोगों ने सराहा और अपना प्यार दिया.

बच्चों का प्यारा है गोपी

ये बात तो हर कोई जानता है कि बच्चों को पेट्स से कितना लगाव होता है खासकर डॉग्स और पपीज से. ये पालतू छोटे बच्चों के पहले साथी और भरोसेमंद दोस्त होते हैं. तभी तो अगर पढ़ाई के शुरुआती दौर में गोपी जैसा कोई साथी किताबों के जरिए उन्हें नई चीजें सिखाएगा तो वो ज्यादा चाव से और मन लगाकर सीख सकेंगे.

गोपी और उसकी किताबों के बारे में ज्यादा जानने के लिए यहां क्लिक करें…  

HarperCollins के बारे में ज्यादा जानने के लिए ये भी पढ़ें….

HarperCollins के साथ दीजिए अपने बच्चों को एक खास तोहफा

HarperCollins के सब्सक्रिप्शन प्रोगाम संग अपने बच्चे को रखें एक कदम आगे

अनलिमिटेड कहानियां-आर्टिकल पढ़ने के लिएसब्सक्राइब करें