समर फैशन का जलवा सितारों के साथ  

फैशन की अगर बात की जाये तो फैशन ट्रेंड बॉलीवुड से ही हमेशा प्रेरित रहा है और ऐसे में फैशन वीक में रैंप पर चलना उनके लिए बड़ी बात होती है. इस साल लेक्मे फैशन वीक समर रिसोर्ट 2020 के 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य पर सभी हिंदी सिनेमा की अभिनेत्रियों ने अपने अलग-अलग अंदाज़ में रैंप पर चली, जिसको अपने फैशन सेंस को गृहशोभा के साथ शेयर किया. आइये जानते है क्या है उनके लिए फैशन, कैसे वे इसे बनाये रखती है, कितना मेहनत करती है.

मलाइका अरोड़ा

फैशन मेरे लिए आरामदायक होनी चाहिए मैं हमेशा किसी अवसर के अनुसार ड्रेस पहनना पसंद करती हूं और लोग कई बार मेरे ड्रेस को लेकर ट्रोल भी करते है पर मुझे अपने हिसाब से कपडे पहनना पसंद है. अगर मैं जिम में जाती हूं तो वैसे कपडे पहनती हूं. यहां मैंने डिज़ाइनर वरुण की खास वेडिंग कलेक्शन लाल रंग की लहंगा चोली पहनी थी, जिसमें हाथ की कढ़ाई से बने डिजाईन, थ्री डी मोटिफ्स, रेड दुपट्टा आदि सब इसकी शोभा बढ़ाते है.

ये भी पढ़ें- शादी से लेकर पार्टी तक परफेक्ट हैं दीपिका पादुकोण के ये 6 ब्लाउज

बिपाशा बासु

फैशन मेरे लिए हमेशा ही महत्वपूर्ण रहा है. पहले मेरा फैशन सेन्स इतना अच्छा नहीं था पर अब मुझे इसे फोलो करना पसंद है. फैशन अपनी सोच और ख़ुशी के अनुसार की जानी चाहिए. डिज़ाइनर संयुक्ता की काले और गोल्डन कलर की मेखला मुझे पहनना अच्छा लगा. ऐसी पोशाक कोई भी कभी भी किसी अवसर पर पहन सकता है.

करण सिंह ग्रोवर

 

View this post on Instagram

 

Walking the ramp for with my partner in all crimes @iamksgofficial , today for lakme fashion week for @sanjukta_dutta_ ❤️

A post shared by bipashabasusinghgrover (@bipashabasu) on


मुझे फैशन का अधिक सेन्स नहीं, बिपाशा जिसे देखकर अच्छा कहती है मैं पहन लेता हूं. मुझे अधिकतर सफ़ेद और काले रंग के कपडे पसंद है.

सई मांजरेकर

 

View this post on Instagram

 

such a great experience @jiviva_ @6degreeplatform

A post shared by Saiee M Manjrekar (@saieemmanjrekar) on

मुझे फैशन अवसर के अनुसार करना अच्छा लगता है. मुझे फैशन बहुत पसंद है और ये मुझे बचपन से ही रहा है. जिविवा ब्रांड की ‘प्राइड ऑफ़ पश्मीना’ की लहंगा चोली पहनकर पहली बार रैंप पर चलना मेरे लिए सबसे ख़ुशी की बात थी. मुझे पहले डर लगा था, क्योंकि मेरी मां ने सावधान किया था कि मैं इतनी भारी लहंगे के साथ रैंप पर चलते हुए कही गिर न जाऊं.

दिया मिर्ज़ा      

ग्लैमर वर्ल्ड में फैशन करना जरुरी होता है और इसके लिए मैं हमेशा तैयार रहती हूं मुझे जब भी रैम्प पर चलने का मौका मिलता है मैं उसे करती हूं. फैशन का ट्रेंड व्यक्ति की सोच के अनुसार ही होता है. अगर आपने अच्छी तरह से इसे कैरी किया है तो वह अच्छा ही लगता है. इसके लिए रंग रूप या शारीरिक बनावट कोई माइने नहीं रखती. यहां मैंने कोटवारा की महिलाओं द्वारा बनी ‘बहारा’ थीम पर आधारित चिकनकरी को पहनी है, जो मुझे गर्मियों में पहनना पसंद है.

ये भी पढ़ें- बौलीवुड एक्ट्रेसेस से कम नहीं ये असली दुल्हनें, आप भी ट्राय करें इनके लुक

तब्बू

मुझे फैशन समय के अनुसार पसंद है. इसके अलावा मैं टी शर्ट और जींस में रहना पसंद करती हूं. फैशन मेरे लिए आरामदायक होने से है. मुझे गर्मियों में कूल कलर पहनना बहुत पसंद है. डिज़ाइनर गौरांग किसी भी ड्रेस को महिला की व्यक्तित्व के अनुसार तैयार करता है. कांजीवरम सिल्क से बनी उनकी ये पोशाक मुझे सम्पूर्ण करती है.

करीना कपूर खान

लेक्मे की ब्रांड एम्बेसेडर और बॉलीवुड बेगम करीना कपूर खान को फैशन किसी भी रूप में पसंद है. वह अपने शारीरिक बनावट के अनुसार कपडे खरीदती और पहनती है. वह डाइट नहीं करती. उसके अनुसार कपडे चाहे किसी ब्रांड के हो या नहीं. उसे अच्छी तरह से कैरी करने की जरुरत होती है. फैशन समय के अनुसार बदलता रहता है.

11 टिप्स: गर्मियों में ट्राय करें फंकी और ट्रेंडी कलर्स

सब तरफ गरमी ने दस्तक दे दी है.  ऐसे में एक ही परेशानी सबके मन में रहती हैं कि कैसे फैशन के और किस स्टाइल के  कपड़े पहने. बड़े हो या छोटे हर एक की चिंता का विषय होता है कि इस  मौसम में किस तरह से अपना वॉर्डरोब सजाएं. आखिर स्टाइलिश भी लगना है और मौसम के हिसाब से कपड़े भी पहनने हैं.  दरअसल मानसून के कारण मौसम में बहुत से परिवर्तन देखने को मिलते  हैं.  इसलिए  जरूरी है कि आप कुछ डिफरेंट चूज़ करें जो देखने में भी आंखों को सुकून दे और शरीर के लिए भी आरामदायक हो.   आइए जानते हैं कुछ ऐसे रंगों के बारे में जो इस सीज़न में  ट्रेंड में रहने वाले हैं.

1. कलर चलन में हैं

इस बार  मल्टीकलर चलन में हैं. हॉट पिंक, एक्वा ग्रीन, सी ब्लू, रेड वाइन, शाइनी पर्पल रंगों का इस मौसम में चुनाव करना अच्छा रहेगा. इस मौसम में ऐसे रंगों का चुनाव करें जो जिनको पहनकर आप कंफर्टेबल महसूस करें.

2. प्रिंटेड कलर

इस मौसम में सबसे ज्यादा प्रिंटेड कपडे पहने जाते हैं. लड़कियों में ही नहीं लड़कों में भी हाल में प्रकृति की झलक देने वाले पिंट्र्स की मांग बढ़ रही हैं.

ये भी पढ़ें- 2020 के समर एक्सेसरीज ट्रेंड

3. व्हाइट ब्यूटी

सफेद एक ऐसा रंग है जिसे आप किसी भी रंग के साथ मैच करके पहन सकती हैं. आप चाहें तो अपनी वाइट ड्रेस के ऊपर किसी और रंग का कोट या खूबसूरत ट्यूनिक टॉप पहन सकती हैं. जी हां सफेद रंग का चलन गर्मी हो या सर्दी या बरसात कभी नहीं जाता.

4. कैंडी पिंक कलर

अगर आप चाहती हैं कि आप आकर्षक और खूबसूरत नज़र आएं तो कॉटन कैंडी पिंक कलर की ड्रेस जरूर पहनें. यह रंग नारीत्व को दर्शाता है, इस रंग को पहन कर आप किसी राजकुमारी जैसा महसूस करेंगी. तो इस बार अपनी फेवरेट शॉर्ट ब्लैक ड्रेस की जगह कॉटन कैंडी पिंक ड्रेस को चुनें.जब आप इस ड्रेस को पहन कर डेट पर जाएंगी तो आपका पार्टनर आपकी ख़ूबसूरती देख कर दंग रह जाएगा.

5. गहरा हरा कलर

मैंगो मोजिटो, टॉफी, और टेरारियम मॉस और पीपर स्टेम जैसे कुछ गहरे हरे रंग कभी ट्राइ किये हैं ? हो सकता है आपने पहले इन रंगों को ट्राई नहीं किया हो. लेकिन अगर आप इन रंगों को आज तक इसलिए नहीं पहनती थी, क्यों कि आपको लगता था कि ये कलर आप पर अच्छा नहीं लगेगा तो  इस बार आपको यह सब सोचने की जरूरत नहीं है. आप बहुत लकी हैं, क्योंकि इस बार यह मानसूनी रंग काफी ट्रेंड में रहने वाला है.

6. एस्पेन गोल्ड कलर

गर्मी में इस बार सबसे आगे ,चलन में रहने वाले रंगों में , निश्चित रूप से पीला रंग है.  एस्पेन गोल्ड, पेस्टल येलो, हल्दी और नींबू वर्बेना के डिफरेंट येलो शेड्स में पीला रंग सबके दिल को लुभाने वाला है. असल में पीला एक खुशमिजाज, यूनिसेक्स रंग है.

आप चाहें तो इस रंग में पोल्का ड्रेस भी पहन सकती हैं. आप चाहें तो अपनी ड्रेस के साथ एक्सेसरीज या ज्वेलरी भी मैच करके पहन सकती हैं. अगर आपका रंग साफ़ है तो आप पर यह रंग काफी सूट करेगा.

7. ब्लू कलर

इस सीजन में एक और  रंग  कलेक्शन में शामिल हो गया है वह है ब्लू कलर.क्या आपको ब्लू कलर पसंद है. बिना किसी हिचकिचाहट के इस मानसून आप , इस रंग  को अपनी वॉर्डरोब का हिस्सा बनाएं. यह रंग केवल आपको ही नहीं औरों को भी जरूर पसंद आने वाला है. आप चाहें तो इस रंग के क्लचेज़ या शूज़ पहन सकती हैं.

ये भी पढ़ें- बाटा के 9to9 कलैक्शन के साथ जानें कैसा हो वर्किंग वूमन्स का फुटवियर

8. प्लेन कोरल कलर

यकीनन आप अपने आकर्षक लुक से पार्टी की जान बन सकती हैं,.प्लेन कोरल रंग को काफी कूल माना जाता है. महिलाएं अपनी ख़ूबसूरती को और अधिक बढ़ाने के लिए इस प्लेन कोरल रंग को बे हिचक कैरी करें. हो सकता है आपने आजतक  इस रंग को कभी ट्राई नहीं किया हो . एक प्लेन कोरल ड्रेस के साथ अगर आप हाथ में सुन्दर सा क्लच लेती हैं तो यकीनन आप कई लोगों का दिल चुराने में कामयाब हो सकती हैं.हर कोई आपके लुक से इम्प्रेस हो जायेगा.

 9. कूल लुक के लिए

अगर गर्मियों में  कूल दिखना चाहती हैं तो जरूर ट्राई करें ये कूल, फंकी और ट्रेंडी कलर्स जो आपकी सुंदरता को चार चांद लगा देंगे. हर बार एक से कलर से बोरियत होने लगती हैं .इसलिए इस बार आपको इस तरह के रंग के कपड़ें जरूर पहनने चाहिए ताकि आप कूल, कॉन्फिडेंट और बबली  नज़र आएं.

10. रेट्रो डेनिम

टाई-डाई के साथ, धोया हुआ डेनिम गर्मियों के सीज़न में फंकी और ट्रेंडी रूप में उभरा है. डेनिम के सभी डिजाइन, जैसे ढीले डेनिम कपड़े, डेनिम जैकेट, डेनिम पैंट समर कलेक्शन में शामिल हो गया है.

 11. टाइडाई कलर

हमेशा की तरह इस बार भी टाइडाई खिला-खिला व्यक्तित्व प्रदान करेगा. यह रंग हमेशा सकारात्मक और सुरुचिपूर्ण विंटेज वाइब प्रदान करता है. टाइडाई कलर महिला हो या पुरुष उनकी लुक्स को चार चांद लगाते हैं.

ये भी पढ़ें- बेबो का बैकलेस लुक हुआ वायरल, देखें फोटोज  

कुछ जरूरी बात

1-किसी भी रंग के कपड़ों को चुनने से पहले अपने कॉम्पेक्शन के रंग को भी ध्यान में रखें .कहीं ऐसा ना हो फंकी या कूल दिखने के चक्कर में आप उपहास की पात्र बन जाएं. .

2-फैब्रिक का भी ध्यान रखें मानसून के दिनों में मौसम चिपचिपा होने के कारण  कॉटन, वायल, शिफॉन, जॉरजट व हैंडलूम और खादी से बने कपड़े आराम देते हैं.

3-अपनी बॉडी के अनुसार कपड़े के प्रिंट का चुनाव करें. हेल्दी लड़कियों पर छोटे फूलों का प्रिंट अच्छा लगता है . बडे़ फूल-पत्तियों के प्रिंट पतली लड़कियां पर अच्छा दिखते  हैं.

अनलिमिटेड कहानियां-आर्टिकल पढ़ने के लिएसब्सक्राइब करें