4 टिप्स: इस गरमी बेझिझक पहनें स्लीवसेस ड्रेस

गरमियों में स्लीवलेस का फैशन औन हो गया है. कई महिलाएं बिना किसी हिचक और परेशानी के स्लीवलेस टी-शर्ट, गाउन और ब्लाउज पहनती हैं. वहीं दूसरी तरफ कुछ महिलाएं ऐसी भी होती हैं जिन्हें स्लीवलेस पहनने का मन तो होता है लेकिन अंडरआर्म्स के कालेपन की वजह से वह नही पहन पाती.

अंजरआर्म्स के कालेपन के कई कारण होते हैं, कई बार बहुत ज्यादा शेव करने से, कौस्मेटिक प्रौडक्ट का इस्तेमाल करने से, डेड-सेल्स के कारण भी अंडरआर्म्स काले हो जाते हैं. इसके अलावा अगर आप बहुत तंग कपड़े पहनने से या किसी हार्मोनल इंफेक्शन की भी वजह से ऐसा होने की आशंका होती है. इसीलिए आज हम आपकी इस प्रौब्लम के लिए कुछ होममेड टिप्स बताएंगे जिससे आप गरमी में बाहर स्लीवलेस ड्रैसेज पहन पाएंगी..

  1. वैक्सिंग का करें इस्तेमाल

razor

शेव करने से बेहतर है कि आप अंडरआर्म्स के अनचाहे बालों को हटाने के लिए वैक्स‍िंग का इस्तेमाल करें. इससे बाल काफी अंदर से निकल जाते हैं और साथ में डेड-सेल्स भी हट जाते हैं, जिससे स्किन साफ हो जाती है.

यह भी देखें- 4 टिप्स: गरमी में हेल्दी स्किन के लिए बेस्ट है टमाटर

  1. होममेड पैक बनाकर लगाएं

आप चाहें तो अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर करने के लिए बेसन, दही, नींबू और हल्दी का पैक बना लें. इसे रोजान 15 से 20 मिनट तक अंडरआर्म्स में लगाने से काफी फायदा होगा.

  1. अंडरआर्म्स के लिए आलू है इफेक्टिव

आलू एक नेचुरल ब्लीच है. आप चाहें तो रोजाना नहाने से पहले आलू के कुछ टुकड़े काटकर अंडरआर्म्स में रगड़ें. ऐसा करने से कालापन कम होगा.

ये भी पढ़े– चेहरे पर बर्फ लगाने के हैं ये 4 फायदे

  1. अंडरआर्म्स की सफाई के साथ फिटकरी करेगी पसीने की बदबू कम

कई बार डियोडोरेंट के अधिक इस्तेमाल से भी अंडरआर्म्स में कालापन आ जाता है. हो सके तो इसका संयमित इस्तेमाल करें और अंडरआर्म्स की बदबू को दूर करने के लिए दूसरे घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करें. फिटकरी से अंडरआर्म्स की सफाई करने से बदबू कम हो जाती है.

ये भी पढ़े- घनी भौहें पाने के लिए बेहद फायदेमंद हैं ये 4 घरेलू टिप्स

edited by-rosy

अनलिमिटेड कहानियां-आर्टिकल पढ़ने के लिएसब्सक्राइब करें