Summer Special: स्प्रिंग समर सेल्फ स्टाइलिंग लुक्स

गर्मियों में रंग बिरंगे कपड़ों के साथ अगर आपका मन भी काफी नए नए तरह के हेयर स्टाइल ट्राई करने को करता है तो अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है. अगर आप एक अच्छी हेयर स्टाइलिस्ट भी नहीं हैं और आपसे बहुत बेसिक लुक तैयार होते हैं तो भी आप यह लुक क्रिएट कर सकती हैं. आइए जानते हैं गर्मियों में ट्राई करने वाले सेल्फ स्टाइलिंग लुक्स के बारे में. यह हेयर स्टाइल प्रियंका बोरकर जोकि एक सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट हैं, द्वारा डिजाइन किए गए हैं जो हर हेयर टाइप की महिला ट्राई कर सकती है.

सॉफ्ट अप डू :

अगर आपके बाल थोड़े थोड़े वेवी हैं तो आप ट्रेडिशनल बन बनाने की बजाए यह स्टाइल ट्राई कर सकती हैं. शुरुआत में अपने बालों को ब्लो ड्राई कर लें. ब्लो ड्राई करने के बाद बालों को आधे आधे भाग में बांट लें. अब बालों के आधे हिस्से को लें और एयर रैप से लपेट दें ताकि बाल थोड़े थोड़े कर्ल हो सकें. बालों के हर सेक्शन को 5 सेकंड्स तक हीट दें. इसके बाद तीन सेकंड्स तक बालों को कोल्ड शॉट सेटिंग पर रखें. अब बालों की एक लो पोनी टेल बना लें. अब पोनी टेल को आधे हिस्से में करें और घुमा दें, इसके बाद पिंस से सिक्योर कर लें. ऐसा ही दूसरे भाग के साथ भी करें.

कैजुअल एलिगेंट :

अगर आप किसी फेंसी डेट पर जा रही हैं और थोड़ा एलिगेंट लुक पाना चाहती हैं तो यह हेयर स्टाइल जरूर ट्राई करें. सबसे पहले बालों को ब्लो ड्राई कर लें. इसके बाद बालों को दो भागों में बांट लें और एक सेंटर पार्ट बना लें. अब बालों का एक हॉफ लें और इस भाग को हाई एयर फ्लो सेटिंग पर एयर रैप में हीट कर लें. पहले 5 सैकंड्स तक नॉर्मल हीट सेटिंग रखें उसके तीन सेकंड बाद कर्ल बनाने के लिए कोल्ड शॉट सेटिंग पर रखें. सारे बालों के साथ ऐसा ही रिपीट करें. जब बाल पूरी तरह से कर्ल हो जाएं तो एक स्मूदनिंग ब्रश लें और कर्ल्स को थोड़ा थोड़ा लूज कर लें.

थोड़ा मैसी लुक भी करें ट्राई :

अगर आप बहुत कैजुअल रहना पसंद करती हैं और कॉलेज या किसी सामान्य जगह पर थोड़ा मैसी लुक चाहती हैं तो यह हेयर स्टाइल ट्राई करना तो बनता है. सबसे पहले बालों को ब्लो ड्राई कर लें. इसके बाद बालों को दो भागों में बांट लें और एक सेंटर पार्ट बना लें. अब बालों का एक हॉफ लें और इस भाग को हाई एयर फ्लो सेटिंग पर एयर रैप में हीट कर लें. पहले 5 सैकंड्स तक नॉर्मल हीट सेटिंग रखें उसके तीन सेकंड बाद कर्ल बनाने के लिए कोल्ड शॉट सेटिंग पर रखें. सारे बालों के साथ ऐसा ही रिपीट करें. जब सारे बाल कर्ल हो जाते हैं तो बालों के थोड़े थोड़े सेक्शन में उंगलियां फिरा लें ताकि आपके कर्ल प्राकृतिक रूप से थोड़े मैस्ड अप या थोड़े लूज हुए लगें.

70s कर्ल :

अगर आप थोड़ा पुराना स्टाइल ट्राई करने में रुचि रखती हैं तो यह लुक आप पर खूब खिलने वाला है. सिर को अच्छे से धोने के बाद बालों में मीडियम होल्ड मोसे लगा लें. अब अपने बालों की सारी नमी को हटाने के लिए बालों को ब्लो ड्राई कर दें ताकि बाल 80% तक सूख जाएं. अब एयर रैप ले और उसे अपने चेहरे की ओर से स्टाइलिंग करना शुरू करें. यह ध्यान रखें कि उसके एरो चेहरे से दूर रहें. टूल को फुल हीट पर सेट कर दें. अब बालों का एक सेक्शन लें और बैरल में उसे लगभग 30 सेकंड्स तक रहने दें. इसके बाद 5 से 10 सेकंड्स के लिए कोल्ड शॉट सेटिंग पर भी रख सकते हैं. आपके सारे कर्ल्स चेहरे से दूसरी ओर जाते हुए नजर आने चाहिए. जब सारे बाल कर्ल हो जाएं तो बालों को थोड़ा शेक कर लें और उनमें अपनी उंगलियां चला लें ताकि सॉफ्ट कर्ल प्राप्त हो सकें.

ये भी पढ़ें- ब्राइडल लुक में दिखीं Anupama, फैंस कह रहे हैं ये बात

अनलिमिटेड कहानियां-आर्टिकल पढ़ने के लिएसब्सक्राइब करें