Avon skincare range के साथ अपनी स्किन को दें एक परफेक्ट AM-PM रूटीन

धूल और वातावरण में मौजूद वायु प्रदूषण से हमारी त्वचा रूखी और बेरंग हो गई. धूल से हमारी त्वचा खराब हो रही है. जिस वजह से त्वचा धीरे-धीरे रंगत खो रही है.

अच्छी त्वचा की देखभाल के लिए स्क्रीन रूटीन फॉलो करना बेहद जरूरी होता है. अगर आपको भी चमकदार और मॉइश्चराइज त्वचा चाहिए तो स्किन केयर रूटीन फॉलो करना जरूरी है.

ऐसे में हम खिली-खिली और चमकदार त्वचा के लिए बहुत ही प्यारा स्किन केयर किट आपके लिए लेकर आए हैं. जी हां, Avon स्किन केयर प्रोडक्ट स्किन केयर के लिए सबसे बेस्ट है. खास बात ये है कि Avon के सभी प्रोडक्ट्स Cruelty Free और Dermatologically tested है. तो आज से ही इस्तेमाल करें

Avon के ये स्किन केयर प्रोडक्ट समय से पहले एजिंग को दूर करते हैं. इसके साथ ही चेहरे की फाइन लाइंस और रिंकल्स को जड़ से उखाड़ देते हैं.

  1. Anew Reversalist Cleanser by Avon

anew_reversalist_cleanser_c31251_1

यह क्लींजर ट्रिपल यूथ टेक्नोलॉजी के साथ तैयार किया गया है. यह त्वचा से गंदगी, तेल और अशुद्धियां साफ करता है. इसी के साथ ये त्वचा की नमी को बनाए रखता है. खास बात ये है कि ये क्लींजर समय से पहले की एजिंग को समाप्त करता है. इस प्रोडक्ट को आमतौर पर 35 से 45 साल के लोग इस्तेमाल कर सकते हैं.

  1. Anew Reversalist Toner by Avon

Reversalist_Toner

Anew Reversalist Toner आपकी त्वचा को टाइट करता है, स्किन को सॉफ्ट और बाउंसी बनाता है. इस टोनर के इस्तेमाल करने से चेहरे पर झुर्रियां नहीं पड़ती. इसके इस्तेमाल से त्वचा में कसाव बना रहता है और ये ड्राई लाइंस को कम करता है. यह टोनर समय से पहले की एजिंग को खत्म करता है. इसको यूज करने के लिए सबसे पहले आप अपने चेहरे को क्लींजर से साफ कर लें उसके बाद कॉटन बॉल की मदद से टोनर से पूरे फेस को वाइप करें.

  1. Avon care sunscreen lotion_sun_body_spf_30__c31828_1

त्वचा की देखभाल करने के लिए सनस्क्रीन चेहरे पर लगाना बहुत जरूरी है. धूप में अपना बचाव रखें, न केवल जब आप धूप में बाहर निकलें, बल्कि घर के अंदर भी रहें, जहां भी आप जाएं, एवन के SPF 30 सन लोशन का इस्तेमाल करें.

यह सन लोशन सूरज की किरणों से निकालने वाली हानिकारक UVA/UVB किरणों से बखूबी सुरक्षा देता है. मॉइस्चराइजिंग लोशन से त्वचा पर चिपचिपापन नहीं आता और इसका उपयोग फेस और बॉडी के लिए उपयुक्त  है.

  1. Avon Anew Reversalist Night Cream

anew_reversalist_night_cream_c31397_1

इस प्रोडक्ट के इस्तेमाल करने से केवल 7 दिनों में स्किन चमकदार हो जाती है और चेहरे की झुर्रियां कम हो जाती हैं.

यह नाइट क्रीम प्रोटीनॉल + फाइटोल के कांबिनेशन से बनी है.

यह फाइन लाइन्स को कम करता है, और त्वचा को पुनर्स्थापित करता है.

नाइट क्रीम को कैसे यूज करें, आइए आपको बताते हैं.

सबसे पहले अपने चेहरे को साफ कर लें. सोने से पहले क्रीम को पूरे फेस पर लगा लें. उसके बाद उंगलियों से ऊपर और नीचे की डायरेक्शन में मसाज करें.

नाइट क्रीम समय से पहले एजिंग को समाप्त करती है, चेहरे की फाइन लाइंस और रिंकल्स को जड़ से खत्म कर देती है. स्किन को सॉफ्ट और चमकदार बनाती है.

चेहरे की झुर्रियां झट से होगी गायब, इन तरीकों से करें ग्रीन टी का इस्तेमाल

ग्रीन टी का सेवन न सिर्फ आपके सेहत के लिए फायदेमंद है बल्कि ये त्वचा और बालों के लिए काफी लाभदायक है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण होते है. इसके साथ ही ग्रीन टी में विटामिन और मिनरल जैसे पोषक तत्व होते है. दरअसल, ग्रीन टी में पॉलीफेनोल्स होते हैं. ग्रीन टी आपको झुर्रियों से बचाने में भी मदद करती है. ये आपकी त्वचा को हेल्दी बनाए रखने का काम करती है. झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए आप ग्रीन टी का इस्तेमाल किन तरीकों से कर सकते हैं आइए जानें.

  1. ग्रीन टी और नारियल तेल

ग्रीन टी बनाकर इसे थोड़ी देर ठंडा होने के लिए रख दें. अब एक बाउल में थोड़ा सा नारियल का तेल लें. इसमें 2 चम्मच ग्रीन टी मिलाएं. इन दोनों चीजों को अच्छे से मिलाएं. इस मिश्रण को चेहरे और गर्दन पर 5 से 6 मिनट के लिए लगाएं . इसे 20 मिनट के लिए त्वचा पर लगा रहने दें. इसके बाद त्वचा को सादे पानी से धो लें .आप हफ्ते में 2 से 3 बार इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

2. ग्रीन टी और एवोकैडो

आप अपनी त्वचा के लिए ग्रीन टी और एवोकैडो का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसके लिए आप एक बाउल में एवोकैडो को काटकर मैश कर लें. अब इसमें 2 से 3 चम्मच ग्रीन टी मिलाएं. इन दोनों चीजों को अच्छे से मिलाएं. अब इन चीजों से कुछ देर के लिए चेहरे और गर्दन की मसाज करें. इसे कुछ देर के लिए स्किन पर लगा रहने दें. इसे 20 से 30 मिनट के लिए लगा रहने दें. इसके बाद त्वचा को सादे पानी से धो लें. आप हफ्ते में 2 से 3 बार इस फेस पैक को इस्तेमाल कर सकते हैं.

3. ग्रीन टी और अंडा

सबसे पहले एक बाउल में एक अंडा तोड़ लें. इस अंडे में एक चम्मच ग्रीन टी की पत्तियां मिलाएं। इन दोनों चीजों को अच्छे से मिलाएं. अब इस मिश्रण को चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे त्वचा पर 15 से 20 मिनट के लिए लगा रहने दें. इसके बाद त्वचा को सादे पानी से धो लें. आपको बता दें, हफ्ते में 2 से 3 बार इस फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये झुर्रियों को दूर करने में मदद करता है.

अनलिमिटेड कहानियां-आर्टिकल पढ़ने के लिएसब्सक्राइब करें