होली मतलब रंगों का त्योहार, अपनों का साथ, मस्ती और खूब सारा धमाल. रंगों की हमजोली में हर कोई डूब जाना चाहता है, लेकिन रंगों का ये त्योहार खुशियों के साथ में कभी कभी कुछ तकलीफें भी दे जाता है. कई बार हम इस डर से भी रंगों से तौबा कर लेते हैं कि कहीं इससे हमारे बाल या त्वचा खराब न हो जाए. लेकिन अब चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ब्यूटी टिप्स लेकर आएं हैं जो ना कि आपको रंगो से होने वाली समस्याओं से छुटकारा दिलाएगा बल्कि आपकी खूबसूरती में चार चांद भी लगाएगा.

अगर आप होली के रंगों की खुशियों में रंगने के साथ अपनी खूबसूरती भी बरकरार रखना चाहती हैं, तो इसके लिए आपको पहले से ही तैयार होना पड़ेगा. होली में रंगों से होने वाले नुकसान से बचने के लिए अपनाएं ये टिप्स-

ढीले-ढाले और फुलस्लीव कपड़े पहनें

रंगों से खुद को ज्यादा से ज्यादा बचा कर रखने का सबसे बेहतर तरीका है फुलकवर्ड कपड़े. होली में दोस्तों के संग टोलियों में रंगों का मजा लेने के लिए ढीले-ढाले कपड़े जैसे फुल जींस और फुलस्लीव टीशर्ट, सलवार कमीज आदि पहनने चाहिए. ऐसा करने से आपका बदन ढंका रहेगा और काफी हद तक रंगों से बचा भी रहेगा. इतना ही नहीं इन कपड़ों में आप खुद को कंफर्टेबल भी महसूस करेंगी.

ये भी पढे़ं- Holi Special: होली पर रखें इन 10 टिप्स से बालों का खास ख्याल

अपनी स्किन पर चढ़ाएं सुरक्षा कवच

सुबह उठकर सबसे पहले अपने शरीर पर तिल का तेल, सरसों का तेल, औलिव औयल या फिर कोई अन्य बौडी औयल लगाएं. चेहरे और गर्दन की त्वचा को रंग के असर से बचाने के लिए उस पर वाटर प्रूफ बेस लगाएं. ऐसा करने से रंग त्वचा पर चढ़ेगा नहीं और नहाते समय आसानी से धुल जाएगा.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT