किसी भी महिला की खूबसूरती को निखारने के लिए आंखों का खूबसूरत होना बेहद जरूरी है. शादी और पार्टी में भी लड़कियां अपनी आंखों को खूबसूरत दिखाने में कोई कमी नहीं छोड़तीं, लेकिन आंखों की खूबसूरती तब तक अधूरी है जब तक पलकों को न संवारा जाएं. वैसे तो पलकों को संवारने के लिए हम मसकारा, नकली आइलैशेज का इस्तेमाल करते हैं. पर बदलते फैशन के अनुसार लड़कियां का फैशन ट्रेंड और ब्यूटी ट्रेंड भी बदल रहा है. पहले नेल्स एक्सटैंशन का क्रेज लड़कियां के सर चढ़ कर बोल रहा था और अब लड़कियां आईलैशेज एक्सटैंशन की तरफ आकर्षित हो रही हैं.आईलैशेज एक्सटैंशन का ट्रेंड काफी लोकप्रिय होता जा रहा है.

आइलैशेज एक्सटैंशन का इस्तेमाल लड़कियां आंखों को खूबसूरत, आकर्षित दिखाने के लिए करती हैं. जिन लड़कियां की आंखें छोटी होतीं हैं, पलके घनी नहीं होतीं उनकी आंखों को वाइड लुक देने के लिए आईलैशेज एक्सटैंशन का इस्तेमाल करना पड़ता है. इसे फौल्‍स आईलैशेज  भी कहा जाता है. बाजार में यह कई ब्रांड की आती हैं. इन्‍हें लगाने का तरीका बेहद अलग होता है. इसे सिर्फ प्रोफेशनल की मदद से ही लगाया जा सकता है, लेकिन बहुत सारी लड़कियां आईलैशेज एक्सटैंशन लगवाने के बाद गलतियां कर बैठती हैं जिससे आइलैशेजएक्सटैंशनजल्दी निकलने लगता है.आइलैशेज एक्सटैंशन लंबे समय तक कैसे टिके इसके लिए हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ आसान टिप्स जिससे आपका आइलैशेज एक्सटैंशनलौन्ग लास्टिंग टिका रहेगा.

1. एक्सटैंशन को पलकों पर न लगाएं

आईलैशेज एक्सटैंशन पलकों पर भूल से भी न लगाएं यदि आप आईलैशेज एक्सटैंशन को पलकों पर लगाती हैं तो आप की आंखों से पानी निकलेगा जिससे आईलैश निकल सकता है. आइलैशेज को हमेशा आंखों के आउटर लाइन पर लगाना चाहिए. इससे लैशेज लंबे समय तक टिकी रहती है. हमेशा रियल हेयर एक्सटैंशन का इस्तेमाल करना चाहिए कई बार नकली हेयर वाले एक्सटैंशन की वजह से भी पानी निकलना शुरू हो जाता है.

ये भी पढ़ें- 9 टिप्स: मौनसून में सही मेकअप से स्किन बनेगी ब्यूटीफुल

2. पलकों को बारबार न करें टच

आईलैशेज लगवाने के बाद जाहिर सी बात है पलकें थोड़ी भारी हो जाती हैं. ऐसे में बार-बार पलकों को हाथ लगाने का मन करता है. मगर ऐसा न करें. ऐसा करने से लेशैज बिगड़ सकती है, लूज हो सकती, ग्लू रिमूव हो सकता है. आईलैशेज एक्सटैंशनलगवाते समय हमेशा रियल हेयर्स के आईलैशेज लगवाएं.इससे आपकी पलके भारी भी नहीं लगेगी और लैशेज भी नैचुरल लुक देगी.

3. लिक्विड प्रौडक्ट का न करें इस्तेमाल

आईलैशेज एक्सटैंशन लगवाने के बाद जब लड़कियां मेकअप का इस्तेमाल करती हैं तो आईलाइनर, मसकारा का भी यूज करती हैं लेकिन इनका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. क्योंकि आईलैशेज एक्सटैंशन को आई ग्लू से चिपकाया जाता है. अगर ये ग्लू किसी भी लिक्विड औयली प्रौडक्ट के संपर्क में आता है तो धीरेधीरे निकलना शुरू हो जाता है. इसलिए किसी भी औयली प्रौडक्ट को आंखों पर इस्तेमाल न करें.

ये भी पढ़ें- हेयरस्टाइल ट्राय करने के लिए ये 4 टिप्स से बाल रहेंगे हेल्दी

4. आंखों का मेकअप हटाते वक्त रखें खास ध्यान

अगर आपने आईलैशेज एक्सटैंशन का इस्तेमाल किया है तो मेकअप हटाते वक्त सावधानी बरतनी बहुत जरूरी है. आंखों का मेकअप हटाते वक्त ऐसे पैड का इस्तेमाल करें जो आंखों पर चिपके नहीं. अधिकतर लोग कौटन पैड का इस्तेमाल करते हैं जो आईलेशेज में चिपक सकते है. जिसे निकालते वक्त आईलैशेज निकल सकती है.

Tags:
COMMENT