आज भी जवां और कमसिन दिखने वाली मंदिरा कहीं से भी नहीं लगतीं कि वे उम्र के 40 सावन देख चुकी हैं. दूरदर्शन से क्रिकेट की पिच तक का सफर तय करने वाली मंदिरा ने अपने ग्लैमर का तड़का लगा कर बोरिंग क्रिकेट कमैंट्री को हौट बनाया. और अब जी के नए शो ‘आई कैन डू दैट’ में प्रतिभागी बन कर आ रही हैं. मंदिरा ने एक मुलाकात के दौरान कुछ बातें हमारे साथ शेयर कीं जिन के कुछ खास अंश यहां पेश हैं:

स्क्रीन पर इतने लंबे गैप का कारण क्या है, चूजी हो गई हैं या काम नहीं मिल रहा?

काम के औफर तो मेरे पास कई तरह के आए पर उन्हें रिजैक्ट करने का कारण यह था कि मैं शो के लिए समय नहीं दे पा रही थी, क्योंकि मैं एक बच्चे की मां भी हूं. उस की परवरिश में भी समय देना बहुत जरूरी था. वैसे मेरे पास बहुत निगेटिव रोल के औफर आए, जो मैं करना नहीं चाहती थी. ऐसे रोल शायद मेरे छोटे बालों की वजह से लोग मेरे पास ले कर आए होंगे. डेली सोप करने के लिए मैं ने पहले ही हाथ जोड़ लिए हैं, क्योंकि अच्छे शो के लिए चूजी होना कोई बुरी बात नहीं है.

मदर बनने के बाद भी आप की फिगर में कोई चेंज नहीं आया है. आप इतनी फिट कैसे रहती हैं?

बच्चे के जन्म के कुछ दिन बाद ही मैं ने हाफ मैराथन की थी और मैं आज भी सुबह उठ कर बच्चे को स्कूल छोड़ कर आने के बाद जिम जाती हूं. वहां कार्डियो और वेट लिफ्टिंग रैग्युलर करती हूं. फैटी डाइट को अवौइड करती हूं. फाइबर और हैल्दी डाइट रैग्युलर लेती हूं. और सब से बड़ी बात टैंशन नहीं लेती.

बच्चे और शूटिंग के बीच तालमेल कैसे बैठाती हैं?

इतना आसान नहीं एकसाथ दोनों को मैनेज करना, इसलिए जब तक बेटा बड़ा नहीं हो गया तब तक मैं शूटिंग से दूर ही रही. अगर मैं ने कुछ शोज किए भी हैं तो हफ्ते में सिर्फ 2 दिन ही शूटिंग की है. यह बात मैं शो के निर्देशक से पहले ही खुल कर बता देती थी कि अगर मुझे साइन करना है तो 1 महीने की शूटिंग मैं 2 महीने में पूरी कर पाऊंगी.

COMMENT