शादी के दिन खूबसूरत दिखने के लिए लड़कियां इस की तैयारी शादी के कुछ महीने पहले से ही करने लगती हैं. इस के लिए ब्राइडल ड्रैसेज, ब्राइडल ज्वैलरी, फुटवियर और मेकअप आदि पर ज्यादा ध्यान देती हैं. लेकिन सिर्फ शादी के दिन ही खूबसूरत दिखना काफी नहीं है. शादी के बाद भी आप अपनी इस खूबसूरती को मेकअप, ड्रैसेज व ज्वैलरी से बरकरार रख सब के आकर्षण का केंद्र बनी रह सकती हैं.

शादी के बाद क्या पहनें

इस संबंध में फैशन डिजाइनर ज्योति ढिल्लों का कहना है, ‘‘शादी के बाद भी दुलहन पर सब की निगाहें होती हैं. इसलिए उसे चाहिए कि वह कलरफुल ड्रैसेज का चुनाव करे. भारतीय परंपरा के अनुसार नई दुलहन पर ट्रैडिशनल ड्रैसेज ही ज्यादा अच्छी लगती हैं. वे उस के रूपसौंदर्य को और अधिक निखारती हैं. ट्रैडिशनल ड्रैसेज में साड़ी एक ऐसा पहनावा है, जो हर दुलहन की खूबसूरती को बढ़ाता है. पर अब न्यूक्लियर फैमिली का दौर है जिस में दुलहन अपनी मनमरजी के अनुसार किसी भी ड्रैस का चयन कर सकती है. साड़ी को भी फैशन के अनुसार स्टाइलिश तरीके से पहन सकती है.’’

स्टाइलिश साड़ी कैसे पहनें

टिशू, सिल्क, शिफौन, क्रेप, जौर्जेट वाले टैक्सचर की साडि़यों के साथ डिजाइनर ब्लाउज पहनें, क्योंकि किसी भी साड़ी पर सैक्सी ब्लाउज आप के सौंदर्य में चार चांद लगा देता है. प्लेन शिफौन साड़ी के साथ डिजाइनर ब्लाउज, बड़ी नैकलाइन और शौर्ट स्लीव्स का पहनें. सिंपल जौर्जेट की साड़ी के साथ डिजाइनर ब्लाउज पहनें, जिस में आप सिंपलिसिटी में भी ग्रेस ऐड कर सकती हैं.

उलटे पल्ले की साड़ी

यह साड़ी पहनने का पारंपरिक व सदाबहार अंदाज है. यह कभी फैशन से बाहर नहीं होता है. इस स्टाइल में प्लीट्स बनाने के बाद पल्लू को कंधे पर ला कर उस की प्लीट्स बना कर वहीं पर पिनअप कर देते हैं. इस के अलावा खुले पल्ले की साड़ी डीपनैक ब्लाउज के साथ पहनें. यह खूबसूरत लुक देगी.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
COMMENT