बदलते समय और फैशन की मांग के अनुसार ब्लाउज में चेंज वर्तमान समय में ही नहीं हो रहा, बल्कि पुराने समय के डिजाइनरों ने भी इस में कई ऐक्सपैरिमैंट किए. बौलीवुड तारिकाओं को ग्लैमरस लुक देने में फैशन डिजाइनरों का बहुत बड़ा योगदान है. कौस्ट्यूम डिजाइनर भानू अथैया ने 1955 में राज कपूर की फिल्म ‘श्री 420’ में खलनायिका नादिरा के लिए सैक्सी चोली तैयार कर के परंपरावादी समाज में खलबली मचा दी थी, लेकिन इस के बाद तो डिजाइनरों के पास ऐसी चोली बनवाने वाली लड़कियों की लाइन लग गई थी.

फिल्म ‘हम आप के हैं कौन’ में माधुरी दीक्षित द्वारा पहने गए बैकलैस सैक्सी ब्लाउज को भला कौन भूल सकता है, जिस के स्टाइल को हर महिला ने अपनाया था. वैसे भी अभिनेत्रियों द्वारा पहनी गईं ड्रैसेज हमेशा खुर्खियों में रहती हैं खासकर डिजाइनर साड़ी और ब्लाउज. ब्लाउज का बोल्ड ट्रैंडी लुक: फैशन को देखते हुए ब्लाउज को ट्रैंडी बनाने के लिए आज लौंग स्लीव्स और लोबैक के ब्लाउज काफी ट्रैंड में हैं. ब्राइट कलर और ट्रांसपैरेंट फैब्रिक का टच इन्हें डिफरैंट स्टाइल देता है. न्यूड कलर नैट (स्किन कलर) की फुलस्लीव्स के ऊपर जरकन वर्क, स्वरोस्की के साथ बहुत ही स्टाइलिश लगता है. इसलिए इसे ट्रैंडी बनाने के लिए ब्लाउज का कलर कंट्रास्ट ही रखें, क्योंकि आजकल मैचिंग साड़ीब्लाउज का फैशन गया. यंग गर्ल्स में आजकल कौलर स्टाइल ब्लाउज ट्रैंड में है. प्लेन साड़ी के साथ ब्रोकेड, रौसिल्क के ब्लाउज काफी ट्रैंड में हैं.

बैकलैस में ग्लैमरस टच: जब भी शादीब्याह की बात आती है, तो सब से पहले साड़ी को ही प्राथमिकता दी जाती है. इस ट्रैडिशनल ड्रैस का कोई सानी नहीं है, क्योंकि बौलीवुड हस्तियों ने ब्लाउज में ग्लैमरस टच देते हुए इस ट्रैडिशनल ड्रैस को पौपुलर बना दिया है. प्लेन साड़ी के साथ मैडरिन कौलर वाला ब्लाउज बैस्ट औप्शन है. अगर लग्जरी लुक चाहती हैं, तो जरी वर्क हौल्टर नैक या स्लीवलैस ब्लाउज अथवा वैलवेट ब्लाउज हलकी साड़ी के साथ टै्रंडी लगता है. अगर आप ट्रैडिशनल लुक के साथ सैक्सी लुक भी चाहती हैं, तो नैट स्लीव्स वाला वैलवेट ऐल्बो ब्लाउज पहनें, जिस में हलका सिमरी बौर्डर हो.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT