रीना अपनी शादी की रिसैप्शन में बहुत ही खूबसूरत दिख रही थी. उस की खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम उस का मेकअप और पहनावा कर रहा था. हरकोई उस के सौंदर्य की तारीफ करते नहीं थक रहा था. शादी के कुछ दिन बाद रीना को पति के साथ दोस्तों की गैटटूगैदर पार्टी में जाना था. वहां रीना अपनी हैवी लुक वाली ब्राइडल ड्रैस पहन कर गई, जिस में वह कंफर्टेबल फील नहीं कर रही थी. शादी के बाद रीना के औफिस वालों ने पार्टी दी तो उस में वह बहुत ही प्लेन साड़ी पहन कर गई, जिसे देख कर लग ही नहीं रहा था कि रीना की हाल ही में शादी हुई है. रीना जैसी परेशानी बहुत सारी लड़कियों के सामने आती है.

अगर ब्राइडल ड्रैस को बाद में किसी मौके पर पहना जाता है तो बहुत अजीब लगता है. इसी वजह से लड़कियां ब्राइडल ड्रैस खरीदने से बचती हैं. शादी के बाद दुलहन क्या पहनेगी, इस बारे में कम ही सोचा जाता है. शादी में वरमाला, रिसैप्शन और दूसरे मौकों के लिए फैशनेबल परिधानों की तो बहुत खरीदारी होती है, मगर शादी के बाद के मौकों पर पहनने के लिए पोशाकें नहीं खरीदी जातीं, जिस के चलते शादी के बाद जब दुलहन किसी दोस्त के घर पार्टी में जाती है तो या तो वह शादी के कपड़े या फिर साधारण कपड़े पहन कर जाती है.

शादी के बाद होने वाले समारोहों में दुलहन को कुछ अलग दिखना चाहिए. इस के लिए बहुत महंगी खरीदारी करने की जरूरत नहीं होती है. फैशन डिजाइनर अनामिका राय का कहना है कि अगर दुलहन केवल 5 चीजें अपने पास रख ले तो उसे किसी दूसरी ड्रैस की जरूरत नहीं पड़ेगी. इन चीजों का उपयोग कर के वह हर पार्टी में अलग लुक में दिख सकती है.

1. हैवी ऐंब्रौयडरी वाला दुपट्टा

भारीभरकम हैवी ऐंब्रौयडरी की साड़ी हर मौके पर पहनना अच्छा नहीं लगता. हैवी साड़ी पहन कर चलना आसान नहीं होता है. खुद को दुलहन का लुक देने के लिए आप हैवी ऐंब्रौयडरी  वाला दुपट्टा लेती हैं, तो यह अच्छी इनवैस्टमैंट होगी. इस दुपट्टे को किसी भी प्लेन साड़ी के साथ स्टोल की तरह कंधे पर डालेंगी तो बहुत अच्छा लगेगा. बेजान साड़ी भी जानदार हो जाएगी. हर साड़ी के साथ हर बार आप का नया लुक लोग देख सकेंगे.

ये भी पढ़ें- जंक ज्वैलरी का टशन

2. रैडीमेड साड़ी

शादी हो जाने के बाद घर में तरहतरह की पार्टियों का आयोजन और आनेजाने वालों का सिलसिला शुरू हो जाता है. ऐसे में हर युवती को घर के काम भी करने होते हैं. अत: तब साड़ी को संभालना मुश्किल हो जाता है. बहू अच्छे कपड़े नहीं पहनेगी तो देखने वाले तरहतरह की बातें करने लगेंगे. ऐसे में वह रैडीमेड साड़ी पहन कर अपना अलग लुक दिखा सकती है. रैडीमेड साड़ी पहनना बहुत आरामदायक होता है. इस में प्लीट्स बनाने और संभालने का झंझट नहीं रहता है. कुछ रैडीमेड साडि़यों के साथ अलग से स्टिचेबल पल्लू मिलते हैं. हर बार केवल पल्लू बदलिए और हर दिन नई साड़ी का मजा लीजिए.

3. ऐंब्रौयडरी कमरबंद

चांदी के कमरबंद को हर समय पहनना आसान नहीं होता है. इस के लिए ऐंब्रौयडरी वाला कमरबंद मिलता है. यह ऐक्सैसरीज का काम भी करता है. इसे साड़ी, लौंग स्कर्ट, सूट किसी के भी साथ पहन सकती हैं. इस की चौड़ाई 3 से 10 इंच तक होती है.

4. ऐंब्रौयडरी वाली कुरती

साड़ी, लहंगा, लाचा और लौंग स्कर्ट पर ऐंब्रौयडरी की कुरती पहन कर अपने लुक को बहुत ही खास बना सकती हैं. यह कुरती कमर तक लंबी होती है. इसलिए बिना किसी हिचक के पहन सकती हैं. इसे पहन कर पार्टी में डांस भी कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें- शादी के सीजन में ट्राय करें ये 3 लेटेस्ट ब्राइडल हेयर स्टाइल

5. प्रिंटेड साड़ी

प्रिंटेड साड़ी खरीदना कभी घाटे का सौदा नहीं रहता है. इसे पहन कर हर पार्टी में अलग रंग में दिख सकती हैं. हलकी होने के कारण यह पहनने में भी आसान होती है. यह दुलहन की गरिमा को भी बढ़ाती है. औफिस या पार्टी में मौडर्न लुक वाली साड़ी पहन सकती हैं.

Tags:
COMMENT