बेडशीट का चुनाव आपको पूरे समझदारी के साथ करना चाहिए. क्‍योंकि आपको सिर्फ चंद मिनट ही नहीं बिताने हैं. आपको यहां बहुत सारे घंटें, दिन और हफ्ते बिताने होते हैं. इसलिए इनका मुलायम और कम्‍फर्टेबल होना जरुरी होता है.

तो आपको बताते हैं बेडशीट खरीदते समय आपको किन बातोंका ध्यान रखना चाहिए. जिससे आप  आप कम्‍फर्टेबल बेडशीट चुनकर आराम की नींद सो सकी हैं.

फेब्रिक बेडशीट्स

गर्मियों के मौसम में कौटन की अच्छी रहती हैं लेकिन अगर मौसम सर्दियों का हो तो आप सिल्क, सैटिन, लिनेन जैसी बेडशीट्स का इस्तेमाल करें.

सीजन के हिसाब से

मौसम और अपनी सहूलियत के हिसाब से ही आप बेडशीट का चुनाव करें. जो दूसरों के घर कुछ देर देखने में अच्छी लगी थी, इस हिसाब से अपने घर के लिए बेडशीट का चुनाव न करें.

कौटन बेडशीट ध्‍यान से खरीदें

जब कभी कौटन बेडशीट खरीद रही हो, तो उसकी साइज पर विशेष ध्यान दें. ये भी याद रखें कि धोने के बाद ये थोड़ा सिकुड़ जाती है. कौटन बेडशीट में भी कई वैरायटी आती है जैसे प्योर कोटन, मिक्स कौटन, नौन-रिंकल कौटन, हैंडलूम कौटन आदि.

साइज का रखे ध्‍यान

बेडशीट हमेशा उसी साइज का खरीदें जिसे गद्दे के अंदर चारों ओर से आसानी से मोड़ा जा सकें.

क्‍लासी लुक के लिए

कभी-कभी व किसी खास मौके पर इस्तेमाल के लिए सिल्क बेडशीट एक अच्छा विकल्प है, ये आपके बेडरूम को क्लासी लुक देती हैं.

रिंकल फ्री बेडशीट

जिन बेडशीट को रोजाना इस्तेमाल करना हो तो ध्यान दे कि वे रिंकल फ्री हो. रोजाना इस्तेमाल के लिए रिंकल फ्री बेडशीट अच्छी रहती है और उन्हें आसानी से धोया जा सकता है.

Tags:
COMMENT