जागृति और मयंक अवस्थी नई दिल्ली के वसंत विहार इलाके में एक फ्लैट में रहते हैं. वे दोनों लिव इन पार्टनर है. क्योंकि जागृति और मयंक ने फ्लैट रेंट पर लिया हुआ है. इसलिए वह घर में ज्यादा तोड़फोड़ नहीं कर सकते. लेकिन उन्हें इस भीषण गर्मी से भी बचना है. उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि करें तो क्या करें, कि तभी अचानक से मयंक ने पोर्टेबल एसी का विकल्प सुझाया. जागृति को यह विकल्प खासा पसंद आया.

अगर आप भी अपने घर में तोड़फोड़ करना नहीं चाहते और एक ऐसा एसी चाहते हैं जिसे आसानी से कई भी लाया और ले जाया सकता है तो आप पोर्टेबल एसी को अपना सकते हैं.

पोर्टेबल एसी को आसानी से एक कमरे से दूसरे कमरे में लाया और ले जाया जा सकता है. ये पोर्टेबल एसी विंडो और स्प्लिट एसी की तुलना में काफी सस्ते होते हैं. दूसरे शब्दों में कहे तो ये आप के लिए पौकेट फ्रेंडली होते हैं. साथ घर बदलने पर भी आप इन्हें आसानी से दूसरे घर में ले जा सकते है, क्योंकि इन्हें दीवार पर कील और स्टैंड के सहारे टांगा नहीं जाता है.

आइये अब मार्केट में आने वाले कुछ पोर्टेबल एसी के बारे में
जानते हैं.

ब्लू स्टार पोर्टेबल एसी

यह 1 टन ए सी नए फजी लोजिक की सुविधा के साथ आता है, जो कि आप को आरामदायक तरीके से सोने में हैल्प करता है. यह एसी की एंटी बैक्टिरियल सिल्वर कोटिंग, सेल्फ डायग्नोस्टिक, ऑटो मोड. रिमोट कंट्रोल जैसी मौडन सुविधाओं के साथ आता है. 1 टन की क्षमता वाला यह ब्लू स्टार पोर्टेबल एसी ई- कौमर्स साइट एमेजन पर सबसे ज्यादा रेटिंग वाला प्रोडक्ट है. इस की यूजर रेटिंग भी अच्छी है. इस की कीमत की बात करे तो मार्केट में यह लगभग 33,800 रुपये का है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...