हम अक्सर अपने आसपास अपने जैसे लोगों को ढूंढने की कोशिश करते रहते हैं, जो हमारे जैसा महसूस करता हो या व्यवहार करता हो. ये तलाश रिलेशनशिप के लिए बहुत अहम बन जाती है. एक परफेक्ट मैच हमें जिंदगी में बेहतर काम करने और खुश रहने का मौका देता है.

लेकिन अक्सर हम किसी इंसान के हमारे परफेक्ट मैच बनने को लेकर दुविधा में रहते हैं. कुछ बातों का ध्यान रखते हुए आप अपने लिए एक परफेक्ट मैच का पता लगा सकते हैं.

–  अगर आप सामने वाले व्यक्ति और खुद में बहुत सी समानताएं देखते हैं तो ऐसा व्यक्ति आपका परफेक्ट मैच बन सकता है. आपके बीच मिलने वाली समानताएं आपके रिश्ते को मजबूती से आगे बढ़ने में काफी मदद करेंगी.

–  इस बात का खासतौर से ध्यान रखें कि रिश्ते के भविष्य को लेकर आपका साथी गोलमोल बातें या इस विषय को टालने की कोशिश तो नहीं करता. अगर यह बात आप सामने वाले व्यक्ति में पाते हैं तो यह सतर्क होने का समय है.

–  किसी इंसान के परफेक्ट मैच बनने में आपके परिवार और दोस्तों की पसंद भी बहुत मायने रखती है. यदि आपके साथी को आपके परिवार वाले और दोस्त भी आपके साथ पसंद करते हैं, तो मान लीजिए यह आपका परफेक्ट मैच बनने की पूरी काबिलियत रखता है.

–  जब भी आप किसी को परफेक्ट मैच समझने की कोशिश करते हैं तो इस बात का ध्यान जरुर रखें कि उस इंसान के लाइफ गोल्स क्या हैं. आप उन लक्ष्यों को पूरा करने में उसका साथ दे सकते हैं या नहीं. यदि उसके लाइफ गोल्स आपकी पसंद के उलट हैं, तो वह इंसान आपका परफेक्ट मैच नहीं बन सकता. कभी ना कभी लाइफ गोल्स को लेकर आपके बीच मतभेद आ सकते हैं.

– अगर आपका साथी बार-बार आपसे अपने चले जाने के बाद की स्थिति को सोचने पर मजबूर करता   है, तो भी वह आपका परफेक्ट मैच नहीं हो सकता. ऐसे वह आपको अकेले जिंदगी बिताने के लिए तैयार रहने को कहता है. अक्सर यह बात उसका आपकी जिंदगी से बहुत जल्द चले जाने की ओर इशारा करती है.

Tags:
COMMENT