माना कि घर रिलैक्स करने, कंफर्टेबल होने की जगह है, लेकिन क्या आप ने कभी सोचा है कि रिलैक्स होने के चक्कर में आप घर में झल्ली सी बनी रहती हैं, प्रैजैंटेबल नहीं रहतीं? हैरानी की बात है कि पत्नी जिस शख्स से सब से ज्यादा प्यार करती है, जिस के इर्दगिर्द ही उस की दुनिया बसती है यानी पति उसी के सामने वह सजीसंवरी नहीं रहती. हम यह नहीं कहते कि पत्नी घर में हाईहील पहन कर घूमे. हम एक मां, पत्नी की जिम्मेदारियों को समझते हैं, जिन के बीच उसे सांस लेने की भी फुरसत नहीं होती है. लेकिन जब आप ग्रौसरी शौप तक भी तैयार हो कर व बाल बना कर जाती हैं यानी भले ही कैजुअली तैयार होती हैं, लेकिन होती हैं न? प्रैजैंटेबल दिखती हैं न? आप ऐसा इसलिए करती हैं ताकि अगर रास्ते में कोई पासपड़ोस का मिल जाए तो आप को मुंह न छिपाना पड़े, शर्मिंदगी न महसूस हो, तो फिर पति के सामने बनसंवर कर क्योंनहीं रहती हैं? आप की जिंदगी में तो उन की सब से ज्यादा अहमियत है.

जगाएं पति के मन में प्यार: पति औफिस से थकेहारे घर आएं और आप के कपड़ों से घी, तेल, मसालों की गंध आ रही हो, बाल बिखरे हों, कपड़े अस्तव्यस्त हों तो जरा सोचिए उन के मन में प्यार का खुमार कैसे जगेगा? पति के दिल में प्यार जगाना है, तो हमेशा उन के सामने सजीसंवरी रहें, बनीठनी रहें. ऐसी ड्रैस पहनें जो उन का मूड बना दे और आप को सैक्सी व सैंसुअस फील कराए. ऐसा नहीं कि आप मौडर्न ड्रैसेज में ही सैक्सी दिखेंगी. आप चाहें तो स्लीवलैस डीप कट ब्लाउज के साथ जौर्जेट या फिर शिफौन की साड़ी में भी पति का दिल जीत सकती हैं. अच्छी तरह तैयार हो कर पति को बारबार जताएं कि यह सिर्फ और सिर्फ उन के लिए ही कर रही हैं. आप ऐसे तैयार रहें कि उन की नजर आप पर से हटे ही नहीं. उस दौरान टीवी का रिमोट छिपा दें. उन्हें अपनी निगाहों, इशारों से छेड़ें, उन की उत्तेजना को बढ़ाएं. फोरप्ले का यह सैशन आप को सैक्स के लिए एक माइंड ब्लोइंग मौका देगा. पति को इंतजार कराएं. उन का यह इंतजार आप के प्यार को बढ़ाने में महत्त्वपूर्ण रोल अदा करेगा.

कहीं न जाना हो तो भी सजेंसंवरें: आप औफिस, पार्टी में जाने के लिए तो हमेशा तैयार होती हैं, लेकिन अपने उन के लिए आप कब तैयार हुईं? अब खासतौर पर उन के लिए सजेंसंवरें. पति के लिए खासतौर पर सजनासंवरना खास है, अमूल्य है. यह उन्हें स्पैशल फील कराएगा. वे जब भी आप को सजासंवरा देखेंगे तो उन के चेहरे की खुशी देखते ही बनेगी. वे आप को अपने चारों ओर मंडराते नजर आएंगे. पूरी तरह तैयार हो कर आप को कुछ नहीं कहना है सिर्फ अपने प्रति पति के भावों को औब्जर्व करना है. दिल आप का भी उन के नजदीक जाने को मचलेगा, लेकिन यही आप की परीक्षा की घड़ी है. आप उन्हें और बेकरार करें. रात होने का इंतजार करने दें, क्योंकि रात की नजदीकी आप दोनों को और नजदीक लाएगी. तैयार हो कर दिन में सिर्फ उन्हें छेड़ें, अपनी अदाओं से आकर्षित करने का प्रयास करें ताकि उन की बेकरारी बढ़ती जाए. यकीन मानिए आप का सजनासंवरना बेकार नहीं जाएगा. पति निहाल हो जाएंगे.

चुरा न ले उन्हें कोई और: आप के पति जब औफिस में रहते हैं, मीटिंग्स में जाते हैं, बिजनैस टूअर पर जाते हैं तो उन का सामना अनेक सजीसंवरी सुंदर महिलाओं व युवतियों से होता होगा, जो उन्हें लुभाती होंगी. ऐसे में जब वे घर आते हैं और आप को अस्तव्यस्त अवस्था में देखते हैं, तो आप की तुलना उन आकर्षक महिलाओं और युवतियों से करते हैं और यह वाजिब भी है. आप और उन महिलाओं के लुक्स और स्टाइल का अंतर आप को उन से दूर कर सकता है. हो सकता है उन का दिल किसी बाहर वाली सजीसंवरी महिला पर आ जाए. वैसे भी सजीसंवरी खूबसूरत चीज हर किसी को आकर्षित करती है. अगर आप नहीं चाहतीं कि आप के पति को कोई और चुरा ले तो घर में झल्ली न बनी रहें.

हमेशा पति के सामने सजीसंवरी रहें. उन्हें आकर्षित करने का कोई मौका न छोड़ें. जब उन्हें घर में ही खूबसूरती दिखाई देगी तो बाहर की खूबसूरती के प्रति आकर्षित नहीं होंगे. वैसे भी घर में तैयार होना काफी आसान है. आप के पास पूरा समय होता है. बस, टे्रन, मैट्रो पकड़ने की डैडलाइन नहीं है, इसलिए पति की मनपसंद ड्रैसेज पहनें, अलगअलग हेयरस्टाइल बनाएं, मेकअप करें. फिर देखें वे आप के आसपास ही नजर आएंगे और आप की शिकायत भी दूर हो जाएगी कि वे आप से प्यार नहीं करते, इग्नोर करते हैं. गलत मैसेज न दें: अगर आप कामकाजी महिला हैं तो औफिस जाने के लिए रोज नया लुक ट्राई करती हैं, अच्छी तरह तैयार हो कर जाती हैं. होममेकर हैं तो जब फ्रैंड्स के घर जाती हैं, पार्टी में जाती हैं, शौपिंग करने जाती हैं तो तैयार हो कर जाती हैं. लेकिन जब पति घर पर होते हैं आप अस्तव्यस्त रहती हैं तो पति को गलत मैसेज देती हैं कि आप को उन की परवाह नहीं है, आप उन से प्यार नहीं करतीं. इसीलिए तो उन के सामने सजतीसंवरती नहीं. लेकिन घर से बाहर औफिस, मौल सभी जगह सजसंवर कर जाती हैं. इस का अर्थ है आप पति के बजाय औरों के लिए सजतीसंवरती हैं, जो उन्हें आप से दूर कर देगा. इसलिए घर से बाहर जाते समय तो तैयार हों ही, घर में रहते हुए भी हमेशा तैयार रहें ताकि आप दोनों के बीच का आकर्षण बरकरार रहे. पति के प्रति अपने आकर्षण को बनाए और जगाए रखना हर महिला की खुशी के लिए सर्वाधिक महत्त्वपूर्ण है.

पूरा दिन अच्छी तरह सजसंवर कर पति को टीज व प्लीज करना आप दोनों के सुखद वैवाहिक जीवन के लिए अमूल्य उपहार होगा.

Tags:
COMMENT