जब भी रिया अपने बौयफ्रैंड मोहित के साथ कालेज कैंपस में घूमती है तो कैंटीन, गार्डन और गैलरी में कई नजरें उन्हें देख कर घूरती हैं, मानो वे कोई अजूबा हों. यों तो दोनों की जोड़ी बेमेल नहीं है मगर हमउम्र होते हुए भी कभीकभी उन्हें लोगों से अजीबोगरीब कमैंट्स सुनने को मिलते हैं. रिया का बौयफ्रैंड मोटा है और रिया इतनी पतली है कि कालेज में सब उन्हें देख कर कहते हैं कि देखो मोटू-पतलू जा रहे हैं.

बौलीवुड से ले कर तमाम क्षेत्रों में भी ऐसे सैलिब्रिटी हैं जिन पर मोटा होने का तमगा लगा है. लोग अकसर यह सोच बैठते हैं कि मोटे लोगों से प्यार करना मतलब खुद का मजाक बनाना है. श्रीदेवी ने जब बौनी कपूर से शादी की थी, तब उन्होंने उन का लुक या मोटापा नहीं देखा था बल्कि श्रीदेवी ने समाज की परवा न करते हुए अपने दिल की सुनी और उन से शादी कर ली.

ये भी पढे़ं- 10 टिप्स: ऐसे मजबूत होगा पति-पत्नी का रिश्ता

आज के दौर में लोग खुद की कम लोगों की ज्यादा सोचते हैं. हम जब किसी को पसंद करते हैं तो उस की अच्छाइयां देखते हैं, लेकिन बात जब समाज की आती है तो हम अपने पार्टनर को बदलने में लग जाते हैं, उस में कमियां निकालने लगते हैं, क्योंकि हम अपनी खुशी से ज्यादा समाज की सोचने लगते हैं. जिन का प्रेमी मोटा होता है वे हर वक्त अपने बौयफ्रैंड को बदलने में लगी रहती हैं और यह बदलाव वे अपने लिए कम दिखावे के लिए ज्यादा करती हैं. हां, हम कह सकते हैं कि आज के समय में हर कोई एक परफैक्ट बौयफ्रैंड चाहता है, जो हर एंगल से परफैक्ट हो. लेकिन क्या परफैक्शन सिर्फ लुक से ही आती है?

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...