दोस्तों के साथ मस्ती करना और लंच डिनर पर जाना भला किसे नहीं भाता, लेकिन यह शौक कई बार काफी महंगा साबित होता है, जिस से परेशानी तो होती ही है. क्यों न इस बार कुछ ऐसा करें कि दोस्तों के साथ लंच भी हो जाए और जेब पर कोई भार भी न पड़े, अगर अपने घर पर ही लंच प्लान किया जाए तो यह काफी फायदेमंद तो होगा ही साथ ही ऐंजौयमैंट भी कहीं ज्यादा होगा. आइए जानें कैसे.

सभी पोषक तत्त्व मिलते हैं

अगर आप बाहर एक पावभाजी भी खाने जाते हैं तो वह उसे बनाने में कई बार कई दिन पुरानी सब्जियां भी इस्तेमाल में ले लेते हैं, क्योंकि सब्जियों के मैश होने के बाद उन का पता नहीं चलता, वहीं अगर आप इसे घर पर बनाएं तो आप अच्छी क्वालिटी की मौसमी सब्जियों का ही इस्तेमाल करेंगे.

इस के अलावा उन्हें आप इस तरह पकाते हैं कि उन के सभी पोषक तत्त्व आप को मिलें, क्योंकि आप को उन्हें कम मात्रा में बनाना है और बनाने की इतनी जल्दी भी नहीं होती.

आप उन्हें अपने हिसाब से बनाते हैं लेकिन बाहर एकसाथ बहुत अधिक मात्रा में खाना बनता है इसलिए क्वालिटी के साथ समझौता हो ही जाता है. साथ ही घर में अच्छी और पौष्टिक सब्जियों का उपयोग किया जाता है. अच्छे घीतेल का प्रयोग किया जाता है.

आप की कुकिंग स्किल निखरती है

अगर आप को खाना बनाने का शौक है और किसी को पूरा खाना बना कर खिलाने का मौका कम ही मिलता है तो अपना यह शौक पूरा कर सकती हैं. जो भी डिश आप को अच्छी बनानी आती है या फिर जिसे ट्राई करने का मन था वह अब ट्राई करें. आप के द्वारा बनाए गए अच्छे खाने को खा कर सिर्फ आप के दोस्त ही नहीं बल्कि आप के परिवार वाले भी हैरान रह जाएंगे और आप का यह लंच उन के लिए भी किसी सरप्राइज से कम नहीं होगा.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
COMMENT